×

Varanasi News: राजस्थान के राज्यपाल पहुंचे बाबा विश्वनाथ के दरबार, PM की जमकर की तारीफ

Varanasi News: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र सपरिवार बाबा विश्वनाथ पहुंचे, जहां पर उन्होंने कोरोना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की।

Ashutosh Singh
Published on: 12 Jun 2021 1:49 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2022 11:57 AM GMT)
Varanasi News: राजस्थान के राज्यपाल पहुंचे बाबा विश्वनाथ के दरबार, PM की जमकर की तारीफ
X

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Varanasi News: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने सपरिवार शनिवार को काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) में हाजिरी लगाई। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रुद्राभिषेक कर उन्होंने मंगल कामना की। दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के विकास के एजेंडे की जमकर तारीफ की।

महामहिम ने कहा कि ऐसा मजबूत नेतृत्व देश को 50 वर्ष पहले मिला होता तो भारत विकास के पथ पर बहुत आगे निकल गया होता। विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) के प्रवेश द्वार पर बातचीत के दौरान राज्यपाल ने कहा कि देश को पहली बार अच्छा नेता मिला है।

अभिषेक करते राज्यपाल कलराज मिश्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कोरोना से मुक्ति के लिए की प्रार्थना

राज्यपाल ने पूरे देश, प्रदेश और राजस्थान के लिए कोरोना वायरस (Corona Virus) से मुक्ति की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि लोग सुख-शांति से रह सकें इसके लिए समुचित वातावरण का निर्माण हो। भगवान आशीष दें कि सब लोग स्वस्थ और प्रसन्न रहें। हम सभी इस योग्य रहें कि आगे बढ़कर कुछ कर सकें।

राज्यपाल कलराज मिश्रा ने आगे बताया कि देश में राजनीतिक स्थिरता हो और देश स्वस्थ प्रजातंत्र की ओर बढ़ता रहे। जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत का एक स्थान निर्माण हुआ है। उसमें निरंतर वृद्धि होती जाए यही बाबा भोलेनाथ से प्रार्थना की है। बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकने के बाद राज्यपाल ने संकट मोचन (Sankat Mochan) और काल भैरव (Baba Kaal Bhairav) में भी दर्शन पूजन किया।

राज्यपाल कलराज मिश्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दिव्यांग पुनर्वास केंद्र की रखी आधारशीला

विश्वनाथ मंदिर के बाद वो दानगंज के चोलापुर के जरियारी पहुंचे। यहां उन्होंने दिव्यांगों के लिए पुनर्वास केंद्र का भूमि पूजन (Bhumi Pujan) किया। इसके अलावा उन्होंने वृक्षारोपण भी किया। संजीवनी सोशल वेलफेयर सोसाइटी (Sanjeevani Social Welfare Society) के द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में हर सुविधा मौजूद होगी। पांच करोड़ की लागत से बनने वाले इस केंद्र में दिव्यांगों को ट्रेनिंग, थेरेपी सहित कई सुविधाएं मिलेंगी।

सेंटर के निर्माण के बाद परिसर में पूर्वांचल ही नहीं आस पड़ोस के राज्यों से आने वाले दिव्यांगों (Handicapped) के इलाज की आधुनिकतम सुविधा उपलब्ध होगी। उम्मीद जताई गई है कि जल्द ही परिसर का निर्माण व्यापक स्तर पर शुरू होने के बाद मरीजों को इसका लाभ भी मिलने लगेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story