×

Rajiv Rai Kaun Hai: कौन हैं राजीव राय, जिनके यहां चल रही इनकम टैक्स की छापेमारी

Rajiv Rai Kaun Hai: सपा नेता राजीव राय के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। अधिकारी उनके घर पर कागजात आदि तलाशने का काम कर रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 18 Dec 2021 5:11 AM GMT
Rajiv Rai Kaun Hai: कौन हैं राजीव राय, जिनके यहां चल रही इनकम टैक्स की छापेमारी
X

अखिलेश यादव संग राजीव राय (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Rajiv Rai Kaun Hai: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता राजीव राय (Rajiv Rai) के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी (Income Tax Raid) जारी है। अधिकारी उनके घर पर कागजात आदि तलाशने का काम कर रहे हैं। छापे के दौरान उनके घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स (Police Force) तैनात की गई है और राजीव राय के घर के बाहर उनके समर्थक हंगामा कर रहे हैं। राजीव राय को पुलिस ने नजरबंद (Rajiv Rai Nazarband) कर लिया है।

राजीव राय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव (SP National Secretary) हैं और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के काफी करीबी माने जाते हैं। पिछले साल वह चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को अपशब्द कहे थे। इसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था। इसके अलावा क्षत्रियों के संगठन करणी सेना (Karni Sena) ने उनका पुतला भी फूंका था।

राजीव राय के बारे में (Rajiv Rai Wiki In Hindi)

राजीव राय बलिया के रहने वाले हैं और बंगलूरू (Bangalore) में 11 कॉलेज चलाते हैं। उनका एक फार्मेसी कॉलेज (Pharmacy College) भी है। हांलाकि 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार (Samajwadi Party Government) बनने के कुछ समय बाद ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया था। हालांकि 2012 में जब समाजवादी पार्टी ने पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीता, राजीव राय को टीम अखिलेश में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति माना जाता था और वह पार्टी का मीडिया चेहरा भी थे। वह घोसी 2014 के लोकसभा उम्मीदवार थे।

राजीव राय को आर्थिक रूप से बेहद सम्पन्न माना जाता है। वह अपना अधिकतर समय बंगलूरू में ही गुजारते हैं लेकिन राजनीतिक दिलचस्पी के चलते टीवी डिबेट में अक्सर भाग लेते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story