×

तीन साल में सिलेंडर कहेगा लखनऊ को बाय बाय : पाइप से मिलेगी गैस

Newstrack
Published on: 3 April 2016 11:16 AM GMT
तीन साल में सिलेंडर कहेगा लखनऊ को बाय बाय : पाइप से मिलेगी गैस
X

लखनऊ : केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि वर्ष 2019 तक गैस की पाइप लाइन शहर के सभी घरों में पहुंचा दी जाएगी। इस सिलसिले में कुछ जगहों पर काम चल रहा है जबकि कुछ स्थानों पर काम जल्द ही शुरू होगा। इसके लिए संबंधित विभागों से बात चल रही है। इसके बाद पाइप लाइन का काम शुरू करा दिया जाएगा। गृहमंत्री रविवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

गैस के गोदाम से घर तक नहीं ले जाना पड़ेगा सिलेंडर

दो दिन पहले अपने संसदीय क्षेत्र आए राजनाथ सिंह ने कहा कि शहरवासियों को गैस के गोदाम से सिलेंडर लाद कर अपने घर न ले जाना पड़े। इसके लिए गैस पाइप लाइन ​लगाने का काम शुरू करा दिया गया है। चूंकि इसके लिए सड़क काटनी पड़ेगी। इसके लिए नगर निगम समेत अन्य विभागों से बात की जा रही है ।

पांच हजार करोड़ से लखनऊ का करेंगे विकास

-राजधानी के राम राम बैंक चौराहे पर होली मिलन समारोह को संबोधित किया।

-राजनाथ ने पांच वर्षों के दौरान लखनऊ के विकास के लिए पांच हजार करोड़ से अधिक धनराशि खर्च की संभावना जताई।

-गृहमंत्री ने कहा कि गोमतीनगर रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय बनेगा।-राजधानी के आउटर रिंग रोड के पहले चरण का डीपीआर तैयार हो गया है।

-भारत में घटना पर पहली बार पाकिस्तान में दर्ज हुई रिपोर्ट-उन्होंने कहा की मोदी सरकार के कार्यकाल में दुनिया भर में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

-पठानकोर्ट हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि भारत में घटना घटी और उसकी रिपोर्ट पाकिस्तान में दर्ज की गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story