×

Lucknow News: राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को दी तहरीर, बोले- मुझे कहा भगवा आतंकी

Lucknow News: रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य और अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच हाथापाई के मामले में अब राजू दास ने भी पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है।

Sunil Mishraa
Published on: 16 Feb 2023 11:32 AM GMT
Raju Das gave a complaint against Swami Prasad Maurya to the police commissioner
X

 राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को दी तहरीर, बोले - मुझे कहा भगवा आतंकी: Photo- Social Media

Lucknow News: रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वाले सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य और अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच हाथापाई के मामले में अब राजू दास ने भी पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि स्वामी प्रसाद और उनके समर्थकों ने उन्हें भगवा आतंकवादी कह उनका गला दबाया था। बता दें कि बुधवार को राजधानी के गोमती नगर स्थित एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान दोनो लोगों के बीच हाथा पाई हुई, जिसके बाद दोनो ही तरफ से आए समर्थक भी आपस में भिड़ गए। मौर्य ने आरोप लगाते हुए कमिश्नर को चिट्ठी भेजी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजू दास और परमहंस ने उनके ऊपर तलवार से हमला किया है और उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा दी जाए।

स्वामी प्रसाद ने मुझे भगवा आतंकी कहा: राजू दास

सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने भी गुरुवार को लखनऊ के पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर को पत्र लिखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बुधवार को एक न्यूज चैनल के सम्मेलन में प्रतिभाग करने के लिए ताज होटल लखनऊ प्रवेश कर रहा था। होटल की लॉबी में समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य जो उसी कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आये थे कार्यक्रम हाल से बाहर निकल रहे थे, उनके साथ लगभग 50 समर्थक थे, जिनको मैं नहीं जानता।

हम सन्तों के साथ जा रहे थे, हमें देखते ही स्वामी प्रसाद मौर्य मेरे संत भेष पर व्यंगात्मक टिप्पणी करते हुए संत तुलसी दास और राम चरित्र मानस को गाली देते हुए वर्ण सूचक, धर्म सूचक, लिंग सूचक एवं जाति सूचक अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हुए अपने समर्थकों से कहा कि पकड़ों इसको मारते हैं, उसके ललकारने पर उसके समर्थक गाली देते हुए मेरे ऊपर हमलावर हो गये, इतने में स्वामी प्रसाद मौर्य मेरे निकट आकर मुझे जान से मारने की नियत से मेरा गला दबा दिया, जिससे मेरी सांस रूक गई। कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मेरे प्राण की रक्षा की। उसने मेरे संत भेष को और मुझे भगवा आतंकवादी जैसे शब्दों का प्रयोग किया।'

स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी लिखी थी कमिश्नर को चिट्ठी

इससे पहले बुधवार को देर शाम सपा महासचिव व एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिख महंत राजू दास और परमहंस पर तलवार से हमला करने का आरोप लगाया था। उन्होंने चिट्ठी में लिखा था कि 'निजी चैनल के कार्यक्रम से निकलते समय महंत राजू दास, हनुमानगढ़ी, अयोध्या और महंत परमहंस दास, तपस्वी छावनी मंदिर व इनके कुछ साथियों के साथ तलवार व फरसा से मुझ पर हमला करने का प्रयास किया।

समर्थको द्वारा बीच-बचाव करने पर मैं सकुशल अपने वाहन में बैठकर घर आ गया। उक्त लोगों द्वारा पूर्व में मुझे मारने के लिये 21 लाख का रकम भी घोषित किया गया है यह जानते हुए भी उन्हें इस कार्यक्रम में बुलाना एवं उनके निर्धारित समय से पहले बुलाकर हथियारों के साथ बैठाना भी कुटिल साजिश है। ताज होटल जैसे सुरक्षित प्रतिष्ठान जहां मोबाईल एवं व्यक्ति का सामान एवं उनके वस्त्रों की तालाशी उच्च मानक के अनुरूप लिया जाता है। ऐसे में उक्त लोगों के द्वारा धारदार शस्त्रों के साथ अन्दर रहकर मेरा प्रतिक्षा करना एवं निकलते समय हमला का प्रयास करना बड़े षणयंत्र की ओर इंगित करता है। मेरी जान को खतरा है ऐसे में मुझे अतिरिक्त सुरक्षा दी जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story