×

जन औषधि दिवस पर राज्यसभा सांसद ने परखी अस्पताल की व्यवस्थाएं, दिए निर्देश

रविवार को राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने 50 शैया युक्त जिला अस्पताल में जन औषधि केंद्र पर फीता काटकर उसके कर्मचारियों से बातचीत की।

Roshni Khan
Published on: 7 March 2021 8:50 AM GMT
जन औषधि दिवस पर राज्यसभा सांसद ने परखी अस्पताल की व्यवस्थाएं, दिए निर्देश
X
जन औषधि दिवस पर राज्यसभा सांसद ने परखी अस्पताल की व्यवस्थाएं, दिए निर्देश (PC: social media)

औरैया: जन औषधि दिवस पर रविवार सात मार्च को राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने 50 शैया युक्त अस्पताल का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं परखी। इस दौरान उन्होंने जन औषधि केंद्र पर तैनात कर्मचारियों से भी बातचीत की। इससे पूर्व जनऔषधि दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को भी सुना।

ये भी पढ़ें:बंगाल में पीएम मोदी की रैली में मिथुन दा बोले- ‘कोई हक छीनेगा तो हम खड़े हो जाएंगे’

यहां पर प्रतिदिन कितने लोग दवाओं को क्रय करने के लिए आते हैं

रविवार को राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने 50 शैया युक्त जिला अस्पताल में जन औषधि केंद्र पर फीता काटकर उसके कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने कर्मचारियों से जानकारी चाही कि यहां पर प्रतिदिन कितने लोग दवाओं को क्रय करने के लिए आते हैं। इस पर कर्मचारियों द्वारा उन्हें पूरा विवरण दिया गया। जन औषधि दिवस के बारे में उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसकी शुरुआत वर्ष 2018 को हुई थी। औरैया में यह है स्थापना दिवस तीसरा मनाया जा रहा है।

auraiya auraiya (PC: social media)

उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा

उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि वह लोग बाहरी मेडिकल स्टोरों से दवाओं को क्रय न करके जन औषधि सेवा केंद्र से दवाओं को क्रय करें क्योंकि यहां पर सस्ती दवाओं की बिक्री होती है। जबकि वही दवा बाजार में लगभग चार गुनी कीमत की होती है। इससे पूर्व राज्यसभा सांसद ने प्रधानमंत्री के लाइव प्रसारण को अस्पताल में तैनात चिकित्सकों के साथ सुना। इस दौरान उन्होंने सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव को अस्पताल की व्यवस्था और अधिक दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:कभी कट्टर नक्सली थे मिथुन चक्रवर्ती, डिस्को डांसर से छा गए लोगों के दिलों पर

ये लोग मौजूद रहे

इससे पूर्व सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव व सीएमएस लाखन सिंह द्वारा राज्यसभा सांसद गीता शाक्य को बुके भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से सदर ब्लाक प्रमुख सौरभ भूषण शर्मा, भुवन प्रकाश गुप्ता, श्यामू अवस्थी, जिला मीडिया प्रभारी दिलीप मिश्रा, अमरचंद राठौर, अजय वर्मा, सोनू सोनी सहित दर्जनों भाजपाई मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story