×

UP: ‘अयोध्या में नकली विकास हो रहा, राम मंदिर की दीवारें फाइवर की हैं’, राकेश टिकैत ने योगी सरकार पर बोला हमला

Ram Mandir: राकेश टिकैत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो बनवाया जा रहा है लेकिन उसमें दीवारें फाइवर की हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Dec 2023 6:57 AM GMT
CM Yogi and Rakesh Tikait  (Photo:Social Media)
X

 CM Yogi and Rakesh Tikait  (Photo:Social Media)

Ram Mandir. अयोध्या में बन रहे रामलला के भव्य मंदिर को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। अगले माह प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। इससे पहले अयोध्या में ताबड़तोड़ भाजपा नेताओं के दौरे हो रहे हैं। इस माह के आखिरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आने वाले हैं। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी पर राम मंदिर का राजनीतिकरण करने का आरोप लगा रहा है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्य और राम मंदिर निर्माण को लेकर योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

राकेश टिकैत ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो बनवाया जा रहा है लेकिन उसमें दीवारें फाइवर की हैं। पत्थरों से कैसे किसी भी इमारत को मजबूत किया जा सकता है। यह ज्ञान भाजपा को मायावती से लेना चाहिए। उन्होंने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों नकली करार देते हुए कहा कि यह सब केवल दिखावे के लिए हो रहा है, असल में यहां फर्जीवाड़ा चल रहा है। टिकैत ने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान किसी को जाने से रोका नहीं जा सकता है क्योंकि भगवान राम सबके हैं।

‘मायावती और ओवैसी बीजेपी के लिए कर रहे काम’

किसान नेता राकेश टिकैत ने इंडिया अलायंस से बाहर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मायावती बीजेपी के लिए काम कर रही हैं, ठीक वैसे ही जैसे ओवैसी कर रहे हैं। अगले आम चुनाव में किसानों की भूमिका पर टिकैत ने कहा कि किसान उसी को वोट देंगे जो किसानों के हित की बात करेगा। भाजपा चुनाव से पहले फिर फर्जीवाड़ा करने की कोशिश करेगी।

टिकैत ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकार दावा करती है कि 83 करोड़ लोगों को पांच किलो राशन दिया जा रहा है मगर इसके बदले पांच क्विंटल अनाज उत्पादन करने की क्षमता वाले खेत आवारा पशु चर जा रहे हैं। इससे किसान भुखमरी की कगार पहुंच गया है, इसे देखने वाला कोई नहीं है।

बता दें कि राकेश टिकैत किसान आंदोलन के बाद से मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। पहलवानों के आंदोलन का भी उन्होंने समर्थन किया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story