राकेश टिकैत ने कहा- 5 सितंबर को करेंगे बड़ी पंचायत

किसानों के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को कहा कि 5 सितंबर को बड़ी पंचायत होगी..

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 12 July 2021 2:20 PM GMT
big panchayat will be held on september 5
X

राकेश टिकैत ने कहा 5 सितंबर को करेंगे बड़ी पंचायत (social media)

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा की हम 5 सितंबर को एक बड़ी पंचायत करेंगे, जिसमें किसान आंदोलन के लिए आगे की रणनीति बनाएंगे।

राकेश टिकैत ने कहा वह चुनाव नहीं लड़ेंगे

राकेश टिकैत ने एक बार फिर कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन वोट की चोट देंगे। गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर महीने से किसानों का प्रदर्शन जारी है। पिछले दिनों राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर केंद्र कृषि कानूनों पर चर्चा चाहता है, तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं। इसी बीच उन्होंने कृषि कानूनों के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की बात पर सफाई भी दी थी। उन्होंने कहा है कि मैंने ये नहीं कहा था कि कृषि कानूनों को लेकर यूएन (संयुक्त राष्ट्र) जाएंगे। हमने कहा था कि 26 जनवरी की घटना की निष्पक्ष जांच हो जाए। अगर यहां की एजेंसी जांच नहीं कर रही है, तो क्या हम यूएन में जाएं?

गलतफहमी में है भाजपा

राकेश टिकैत ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा गलतफहमी में है कि यह उसकी सरकार है। वोट मांगते समय कहा कि अबकी बार, मोदी सरकार। उन्होंने पूरे देश और सिस्टम पर कब्जा कर लिया है, अघोषित इमरजेंसी लगी हुई है। आधा देश बिक चुका है, आधा तीन साल में बिक जाएगा।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story