Shamli News: राकेश टिकैत ने सरकार पर बोला हमला, बीजेपी के नेता हैं जालसाज

Shamli News: शामली में नेशनल हाईवे में जमीन के मुआवजे को लेकर लोगों ने आज एक महापंचायत का आयोजन किया जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे।

Pankaj Prajapati
Published on: 24 Aug 2022 12:19 PM GMT
Regarding compensation of land, Rakesh Tikait said that BJP leaders are fraudsters
X

 शामली: भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत

Shamli News: शामली जनपद में नेशनल हाईवे (National Highway) में जमीन के मुआवजे को लेकर करीब 22 गांव के लोगों ने आज एक महापंचायत (mahapanchayat) का आयोजन किया जिसमें भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पहुंचे। राकेश टिकैत ने बीजेपी नेता अजय मिश्रा टेनी को बड़ा आदमी बताया, तो वहीं बीजेपी (BJP) सरकार पर भी जमकर हमला बोला है । उन्होंने कहा कि जमीन का मुआवजा गांव दर गांव अलग-अलग है सरकार उस हिसाब से नहीं दे रही है। दूसरी ओर आज के नेता बड़े जालसाज हैं पूजा करते हैं और बलि देते हैं।

जमीन की कीमत ज्यादा, मुआवजा कम-राकेश टिकैत

आपको बता दें कि आज जनपद केआस पास नेशनल हाईवे को बनाने के लिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण (acquisition of land) किया जा रहा है लेकिन मुआवजा उचित नहीं दिया जा रहा है, जिसको लेकर आज पंचायत का आयोजन किया गया था। जिसमें आम किसान परिवार के लोगों के साथ ही भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे जहां उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार हाईवे को लेकर ली जा रही जमीन का सही मुआवजा नहीं दे रही है। जमीन की कीमत ज्यादा है और उसका मुआवजा कम दिया जा रहा है।


हम किसान हैं खेत में काम करते हैं-राकेश टिकैत

बीजेपी नेता के द्वारा दो कौड़ी के इंसान कहने के मामले में बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि वह बड़े लोग हैं और हम किसान हैं खेत में काम करते हैं मिट्टी से जुड़े हुए लोग हैं। वहीं उन्होंने कहा कि जो हाल किसानों का है, वही हाल दलितों का है बीजेपी सरकार के लोग दलित समाज के लोगों को अपने हाथों में झंडे नहीं देते हैं और हमारे हाथ मिट्टी से सने हुए होते हैं।


वहीं उन्होंने बताया कि बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की पंचायत के दौरान राजनेता जमीन से जुड़े हुए थे जो किसानों की बात मानते थे और आज के नेता बड़े जालसाज हैं जो संविधान और देश के कानून को भी नहीं मानते हैं वहीं आज के नेता पूजा करते हैं लेकिन बलि देते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story