×

Baghpat News: राम रहीम के डेरे में लगातार आ रही अनुयायियों की भीड़, आश्रम में चल रह प्रवचन

Baghpat News: डेरे में बाहर के अनुयायियों का लगातार तांता लगा हुआ है। उनके दर्शन करने बाबा के प्रवचन सुनने के लिए रोजाना ही अनुयायी बरनावा डेरे आश्रम पर पहुँच रहे हैं।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 29 Jan 2023 1:15 PM GMT
X

बागपत: पैरोल नियमों का राम रहीम लगातार कर रहा उल्लंघन

Baghpat News Today: डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा में लगातार अनुयायियों का आना जाना लगा हुआ है। भले ही जिला प्रशासन भीड़ एकत्रित न होने, राम रहीम को ऑनलाइन वीडियो के जरिये उनके सन्देश सुनने, देखने के लाख दावे करता हो लेकिन डेरे में बाहर के अनुयायियों का लगातार तांता लगा हुआ है। उनके दर्शन करने बाबा के प्रवचन सुनने के लिए रोजाना ही अलग अलग शहरों से अनुयायी बरनावा डेरे आश्रम पर पहुँच रहे है।

अनुयायियों को गेट के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ही अंदर प्रवेश दिया जाता है। सभी लोगो के मोबाइल को बाहर खिड़की पर जमा कर लिया जाता है, जिसके बाद मेटल डिटेक्टर से जांच कर उन्हें डेरे में प्रवेश मिलता है। तीसरी बार पैरोल पर आए राम रहीम के डेरे के बाहर रविवार को भी उनके अनुयायियों की भीड़ व कुछ छोटे बच्चो की भीड़ नज़र आई ।

आश्रम में भारी संख्या में अनुयायी एकत्रित करने की योजना

वही ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से राम रहीम की साधु-संगत उनके साथ जुड़ेगी, बताया जा रहा है कि आज पंजाब के बठिंडा से उनके सलाबतपुरा आश्रम में भारी संख्या में अनुयायी एकत्रित होंगे जिन्हें बागपत के बरनावा डेरे आश्रम से बाबा राम रहीम लाइव वीडियो के जरिये अपने प्रवचन, सन्देश देंगे । बता दे कि दुष्कर्म व हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम बागपत में तीसरी बार बरनावा डेरे के आश्रम में 40 दिन का पैरोल पर जेल से बाहर आया हुआ है। साथ ही उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत उर्फ रूहानी दीदी व परिवार के अन्य सदस्य भी साथ आये है। जो बागपत के बरनावा डेरा आश्रम में ही ठहरे हुए है ।

पुलिसकर्मी डेरे के अंदर काफी भीड़ जुटाने में मदद कर रहे हैं

वहीं भले ही जिला प्रशासन पैरोल के नियमों में बड़ा कार्यक्रम न करनें, आश्रम में भीड़ नहीं जुटाने को लेकर निर्देशित कर रहा हो, लेकिन स्थानीय पुलिसकर्मी डेरे के अंदर काफी भीड़ जुटाने में मदद करते नजर आ रहे हैं। डेरे के अंदर बाहर से लगातार श्रद्धालुओं की भीड़ जा रही है जिसपर जिला प्रशासन आंखे मूंदे बैठा हुआ है । लव चार्जर बाबा राम रहीम लगातार पैरोल नियमो का उल्लंघन कर रहा है।

राम रहीम को पांच साल पहले 25 अगस्त 2017 में सजा हुई थी और तबसे अब तक चार बार लव चार्जर बाबा को पैरोल मिल चुकी है । सबसे पहले राम रहीम को सात फरवरी 2022 को 21 दिनों की फरलो मिली थी, उसके बाद 17 जून को 30 दिन की पैरोल, 14 अक्टूबर में 40 दिनों की पैरोल और अब 21 जनवरी से फिर 40 दिनों की पैरोल मिली हुई है । बाबा ऑनलाइन सत्संग में भीड़ जुटाने, सांग लांच करने को लेकर पहले भी मीडिया सुर्खियों में रहे थे और इस बार तलवार से केक काटने व आश्रम में साफ़- सफाई को लेकर चर्चा में थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story