×

Ramcharitmanas Row: रामचरितमानस विवादित बयान पर मुलायम की बहू का स्वामी प्रसाद पर पलटवार, देखें Video

Ramcharitmanas Row: श्रीराम भारत का चरित्र है, राम किसी एक धर्म या मजहब के नहीं है। उन्होने कहा कि आज भी भारत में कहा जाता है बेटा हो तो श्री राम जैसा।

Anant kumar shukla
Published on: 22 Jan 2023 4:38 PM GMT
X

Ramcharitmanas controversial statement Reaction BJP Leader Aparna Yadav

Bulandsehar News: स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान पर मामला गरमाता दिख रहा है। रामचरित मानस को लेकर टिप्पणी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान की मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू और भाजपा नेत्री अपर्णा यादव ने निंदा की है. दो 2 कहा भगवान राम को लेकर गलत टिप्पणी करने वाले अपने खुद का चित्र प्रदर्शित कर रहे हैं. भगवान राम ने तो शबरी के झूठे बेर खाकर जातिभेद को खत्म करने का संदेश दिया था।

बुलंदशहर के नुमाइश ग्राउंड में आयोजित एक शाम सांवरिया के नाम कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू और भाजपा नेत्री अपर्णा यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने भगवान श्री राम के रामचरितमानस पर इस तरह की टिप्पणी कर अपने खुद के चरित्र का चित्रण किया है। अपर्णा यादव ने कहा कि श्री राम ने जातिवाद को भूल शबरी के झूठे बेर खाकर सतयुग में उन्होंने ने एक परम् उदाहरण दिया था। श्रीराम भारत का चरित्र है, श्री राम किसी एक धर्म या मजहब के नहीं है। आज भी भारत में कहा जाता है बेटा हो तो मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जैसा हो, श्री राम पर इस तरह की टिप्पणी करने वाले खुद के चरित्र को दिखा रहे हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को बताया बकवास, बोले लगे बैन

सपा के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज रामचरित मानस को बकवास बताते हुए राम चरित्र मानस पर बैन लगाने की बात कही।

समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस को लेकर दिए विवादित बयान में कहा कि करोड़ो लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है। यह तुलसीदास ने अपनी खुशी के लिए लिखा था। एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिए ब्यान में कहा कि तुलसीदास की रामचरित मानस में कुछ अंश ऐसे हैं, जिनपर हमें आपत्ति है क्योंकि किसी भी धर्म में किसी को भी अपशब्द कहने का अधिकार नहीं है। तुलसीदास की रामायण की कुछ चौपाईयो पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्ति होने को बात की है। इससे पहले बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी रामचरितमानस को लेकर टिप्पणी की थी।

बता दें कि ठंड में राजनीतिक माहौल गर्म करने के लिए सपा नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने।एक बयान में श्रीरामचरितमानस को ही नहीं बल्कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर भी टिप्पणी की। उन्होंने अपने दिए ब्यान में कहा कि धीरेंद्र शास्त्री सनातन धर्म का प्रचार नहीं कर रहे, बल्कि सनातन धर्म को दफना रहे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story