×

Ballia News: प्रवीण तोगड़िया बोले, रामचरित मानस का विरोध केवल एक पब्लिसिटी स्टंट

Ballia News: सोमवार को बलिया आये अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राम चरित मानस करोड़ो हिंदुओं के दिल में है। किसी के विरोध करने से यह श्रद्धा कम नही होगी।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 30 Jan 2023 6:05 PM GMT
Dr Praveen Togadia
X

Dr Praveen Togadia (Image: Social Media)

Ballia News: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ने कहा रामचरित मानस का विरोध पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है । रामचरित मानस करोड़ों हिंदुओं के दिल मे है किसी के विरोध करने से यह श्रद्धा कम नही होगी।

सोमवार को बलिया आये अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राम चरित मानस करोड़ो हिंदुओं के दिल में है। किसी के विरोध करने से यह श्रद्धा कम नही होगी। उन्होंने कहा है कि पब्लिसिटी के लिए रामचरित मानस का विरोध किया जा रहा है। उनका मार्केटिंग हम नही करेंगे। मुगलों के समय में सनातन धर्म नहीं टूटा तो अब क्या टूटेगा । मुगल आकर चले गए, तब भी सनातन जिंदा है। हम सौ करोड़ हैं। हम विवाद से न डरते हैं और न हटते हैं।

तोगड़िया ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि विभाजन के समय ही भारत को हिंदू राष्ट्र बना देना चाहिए था। यह एक कमी रह गई है। आगे जाकर हम इस कमी को पूरा करेंगे । उन्होंने जोर देकर कहा है कि पाकिस्तान व पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का होगा । भीखमंगे को हराना बहुत आसान है। जिसके पास खाने को नही है , वह कहां से हथियार की खरीद करेगा।

उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून व एंटी लव जेहाद कानून की वकालत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को एंटी लव जेहाद कानून बनाना चाहिए। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि वर्ष 2024 के चुनाव के पहले काशी व मथुरा में मंदिर निर्माण के लिए कानून बन जायेगा। जहां नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ हैं, वहां जरूर कानून बनेगा।

मोदी सरकार के कार्यकाल को लेकर पूछे जाने पर कहा कि 2024 के चुनाव में जनता सरकार के कामकाज पर अपना फैसला दे देगी । इसके साथ ही कहा ' काशी , अयोध्या व मथुरा में मंदिर निर्माण के साथ ही जन संख्या नियंत्रण कानून आवश्यक है। पूर्ण बहुमत की सरकार होने के कारण किसी की सहमति लेने की जरूरत नही है। यह पूछे जाने पर कि क्या राम मंदिर निर्माण से भाजपा को लाभ मिलेगा, उन्होंने कहा कि काशी , अयोध्या व मथुरा में मंदिर निर्माण के साथ ही जन संख्या नियंत्रण कानून बन जाय तो लाभ मिलेगा । राम मंदिर साढ़े चार सौ वर्ष व पच्चीस पीढ़ियों के परिश्रम से बना है। इसका लाभ इनको कैसे मिलेगा।

उन्होंने भाजपा से मतभेद को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारा दिल एक है । मतभेद की बात न मैने कहा और न किसी और ने ही कहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने राम मंदिर का निर्माण कराया है , उसी तरह से वह काशी व मथुरा में मंदिर का निर्माण भी कराएंगे।

प्रवीण तोगड़िया ने इसके साथ ही कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून भी बनेगा तथा किसानों को फसलों का मूल्य भी दिला कर रहेंगे। यह पूछे जाने पर कि किसानों को फसलों का मूल्य कब तक मिलेगा , उन्होंने कोई स्पष्ट जबाव नही दिया तथा कहा कि प्रयास व संकल्प करना उनका काम है । इतिहास में समय को परमेश्वर ही बांध सकते हैं। उन्होंने हिजाब को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध को लेकर कहा कि शैक्षणिक संस्थान ड्रेस कोड तय करेंगे। शैक्षणिक संस्थानों में ड्रेस कोड का सभी को पालन करना होगा। जिन्हें ड्रेस कोड का पालन नही करना है, वह अपने बच्चे को स्कूल न भेजें । हिजाब को लेकर भारत को अफगानिस्तान बनाने का प्रयास हो रहा है।

उन्होंने एक सवाल के जबाव में कहा कि जेहाद देश के लिए सबसे बड़ा कैंसर है। यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को लाभ होगा , के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह कैंसर के चिकित्सक हैं। वह किसी राजनैतिक दल के चिकित्सक नहीं हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story