×

Rampur By Election: रामगोपाल ने रामपुर उपचुनाव रद्द करने की उठाई मांग, बोले दोबारा हो मतदान

Ram Gopal Yadav: रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को लिखे पत्र में कहा है, कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में हुए मतदान में शासन द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली कराई गई है। वोटरों को मतदान से रोका गया।

Anant kumar shukla
Published on: 7 Dec 2022 1:34 PM GMT
Ramgopal demanded the Election Commission to cancel the Rampur by election and conduct re polling
X

Ramgopal demanded the Election Commission to cancel the Rampur by election and conduct re polling (Social Media)

Ram Gopal Yadav: उत्तर प्रदेश में होने वाले तीनों उप चुनाव के लिए मतदान हो गए हैं। कल मतगणना की जएगी। इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में हुए उपचुनाव-2022 को निरस्त कर पुनः मतदान कराने की मांग की है।

रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार को लिखे पत्र में कहा है, कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में हुए मतदान में शासन द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली कराई गई है। वोटरों को मतदान से रोका गया। पुलिस की बर्बरता से कई लोग घायल हुए। उन्होने पुलिस की बर्बरता के फोटो प्रमाणस्वरूप में संलग्न किए हैं।

प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा है कि रामपुर में इस बार मतदान का प्रतिशत पिछले चुनावों की तुलना में काफी कम है। इसलिए रामपुर विधानसभा क्षेत्र में पुनः मतदान कराया जाना चाहिए।

बता दें की रामपुर सीट से आजम खान की सदस्यता जाने के बाद सपा द्वारा आसिम रजा को अपना को टिकट दिया गया जबकि भरतीय जनता पार्टी द्वारा आकाश सक्सेना को मौदान में उतारा गया है। दोनों पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए अपनी पूरी ताकत झोक दी है। हालांकि नतीजा क्या होगा वो तो कल परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा।

बता दें कि रामपुर विधानसभा सीट पर 1980 से 2022 के बीच सिर्फ 1996 के चुनाव को छोड़ दें तो आजम खां ने लगातार जीत हासिल की है। 1996 में कांग्रेस उम्मीदवार अफरोज अली खां ने जीत हासिल की थी। आजम खां दस बार इस सीट से विधायक रहे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story