×

Rampur News: कल साफ हो जाएगा रामपुर किसका? आकाश सक्सेना या आसिम रजा!

Rampur News: रामपुर नगर विधानसभा में 5 दिसंबर को विधानसभा का उपचुनाव हुआ है अब कल यानी 8 दिसंबर को मतगणना है। मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 7 Dec 2022 2:01 PM GMT
Rampur News
X

सपा प्रत्याशी आसिम राजा व आकाश सक्सेना भाजपा प्रत्याशी

Rampur News: रामपुर नगर विधानसभा में 5 दिसंबर को विधानसभा का उपचुनाव हुआ है अब कल यानी 8 दिसंबर को मतगणना है। मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। नवीन मंडी परिसर में ईवीएम मशीन रखी गई जो बीएसएफ की निगरानी में है। 24 घंटे बीएसएफ के जवान उनकी निगरानी कर रहे हैं। साथ ही साथ जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी लगाया जिला प्रशासन की देखरेख में लगातार जारी है।

आजम खान के बेहद करीबी माने जाते हैं आसिम रजा

बात करें समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम रजा और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आकाश सक्सेना की तो आसिम रजा आजम खान के बेहद करीबी माने जाते हैं और समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष भी हैं। आजम खान ने आसिम रजा को अब से 6 महीने पहले लोकसभा के उपचुनाव में भी प्रत्याशी बनाया था हालांकि भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी से हार गए थे। अब दोबारा आजम खान ने आसिम रजा को विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है और उनके सामने भाजपा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना हैं। आकाश सक्सेना ने 2022 में विधानसभा का चुनाव लड़े थे और आजम खान से लगभग 45000 वोटों से पराजित हुए थे।

समाजवादी पार्टी और भाजपा आमने-सामने

इस बार समाजवादी पार्टी और भाजपा दोनों ही आमने-सामने हैं। बसपा और कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। जिस तरह से इस बार भारतीय जनता पार्टी को कमल के फूल को मुस्लिमों का वोट मिला है उससे तस्वीर साफ हो गई है। इस बार शायद आजम खान का किला उनके हाथ से छिन सकता है क्योंकि आजम खान ने जिस प्रत्याशी आसिम रजा को चुनाव के मैदान में उतारा है उस दिन से समाजवादी पार्टी में आसिम राजा के नाम को लेकर बगावती सुर तेज हो गए थे।

आजम खान के लिए काफी कड़ा मुकाबला

असीम रजा के नाम के ऐलान के बाद आजम खान के बेहद क़रीबी लोगों ने समाजवादी पार्टी को अलविदा कह दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इस बार आजम खान के लिए काफी कड़ा मुकाबला है। बहरहाल कल यानी 8 दिसंबर को सारी तस्वीर साफ हो जाएगी कि रामपुर की जनता ने किसे अपने वोट की ताकत से जीत का ताज पहनाया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story