×

Rampur News: आज़म खान के जौहर शोध संस्थान को खाली कराने को दिया नोटिस

Rampur News: इस मामले पर उप जिलाधिकारी सदर निरंकार सिंह ने बताया शासन द्वारा अल्पसंख्यक विभाग को एक पत्र जारी हुआ है ।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 17 Feb 2023 2:19 AM GMT
Jauhar Research Institute
X

Jauhar Research Institute 

Rampur News: सपा नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान की बिल्डिंग और जमीन को खाली करने का नोटिस अल्पसंख्यक विभाग की ओर से जारी किया गया है।

वहीं इस मामले पर उपजिलाधिकारी सदर निरंकार सिंह ने बताया शासन द्वारा अल्पसंख्यक विभाग को एक पत्र जारी हुआ है। जिसमें कि संस्थान द्वारा अनियमितता के कारण उसकी लीज़ निरस्त कर दी गई है। इस संबंध में जिलाधिकारी महोदय द्वारा 4 सदस्य कमेटी गठित की गई है। 4 सदस्य कमेटी ने निर्णय लिया है जो शासन का पत्र है उस संस्थान के प्रबंधक को एक नोटिस जारी किया जाए जो कि हमने कल 15 तारीख को नोटिस दे दिया है। जिसमें उनको 15 दिन का समय दिया गया है। वह जमीन को खाली कर दें अन्यथा उसको शासन द्वारा खाली करा दिया जाएगा।

रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित

जोहर शोध संस्थान में तहसील की टीम मौके पर गई थी। उसमें टीम ने देखा कि वहां पर रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित है । इसी क्रम में उसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई है जैसा आदेश ऊपर से आएगा उसी आदेश के अनुसार विधिक रुप से हम कार्रवाई करेंगे। रामपुर पब्लिक स्कूल जोहर ट्रस्ट का है खाली करने के लिए 15 दिन का नोटिस दिया है।

यह जमीन सपा शासन में मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को 100 रुपये के वार्षिक शुल्क पर 33 साल के लिए लीज पर दी गई थी। तय हुआ था कि लीज की अवधि 33-33 साल के लिए दो बार बढ़ाई जा सकती है। सपा नेता आजम खां ट्रस्ट के आजीवन सदस्य हैं। लीज के समय इस जमीन पर मौलाना मोहम्मद अली जौहर प्रशिक्षण व शोध संस्थान के संचालन की योजना बताई गई थी। इसे खाली करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story