×

Rampur By-Election:आजम खान पुलिस की सख्ती से हुए आहत, परिवार को धमकाने का लगाया आरोप

Rampur By-Election 2022: सपा के सामने अपने इस गढ़ को बचाने की बड़ी चुनौती है। हेट स्पीच मामले में अपनी विधायकी गंवाने वाले आजम खान यूपी पुलिस की सख्ती पर आहत हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2022 5:26 AM GMT
Azam Khan
X

Azam Khan (photo: social media )

Rampur By-Election 2022: समाजवादी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान का गढ़ माने जाने वाले रामपुर में विधानसभा को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। प्रदेश में सपा की सबसे सुरक्षित सीटों में से एक मानी जाने वाली रामपुर में चुनाव प्रचार जोरों पर है। आगामी पांच दिसंबर को यहां मतदान होना है। सपा के सामने अपने इस गढ़ को बचाने की बड़ी चुनौती है। हेट स्पीच मामले में अपनी विधायकी गंवाने वाले आजम खान यूपी पुलिस की सख्ती पर आहत हैं।

खान ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि रामपुर में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा धमकाया जा रहा है। गलियों में फ्लैग मार्च के नाम पर लोगों को सपा को वोट न देने के लिए कहा जा रहा है। लोगों को उनके घरों से निकालने की धमकी दी जा रही है। सपा नेता ने कहा कि पुलिस उनके साथ भी अत्याचार कर रही है।

चुनाव आयोग बीजेपी की जीत घोषित कर दे

आजम खान ने बीजेपी पर प्रशासनिक मशीनरी का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग को रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार की जीत की घोषणा कर देनी चाहिए। अपने गृह क्षेत्र में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, अखिलेश यादव, जयंत चौधरी और चंद्रशेखर आजाद आ रहे हैं मगर वे क्यों आ रहे हैं। यहां तो चुनाव हो ही नहीं रहा। अखिलेश यादव जब आएंगे तो हम उनसे आग्रह करेंगे कि वह चुनाव आयोग से निवेदन करें कि भाजपा प्रत्याशी की जीत घोषित कर दी जाए।

पुलिस ने पत्नी को दी धमकी

पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने पुलिस पर उनकी पत्नी और पूर्व सांसद तंजीम फातिमा को भी धमकाने का आरोप लगाया है। खान ने कहा कि हमारी पत्नी को धमकी दी जा रही है कि घर में रहो, बाहर मत निकलो। महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि शनिवार को पुलिस ने करीब 50 घरों के दरवाजे तोड़ दिए, सड़कों से बेगुनाहों को उठाकर ले गए हैं। यहां गलियों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। खुलेआम धमकी दी जा रही है कि सपा को वोट देने पर घर खाली करवा लिए जाएंगे।

बता दें कि आजम खान को अयोग्य करार दिए जाने के बाद रामपुर विधानसभा सीट रिक्त हो गई थी, जिसपर उपचुनाव करवाए जा रहे हैं। सत्तारूढ़ बीजेपी ने आजम खान को सलाखों के पीछे भेजने में अहम भूमिका निभाने वाले आकाश सक्सेन का अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, सपा ने आजम के करीबी आसिम रजा को टिकट दिया है। कुछ महीनों पहले रामपुर लोकसभा उपचुनाव में करारी शिकस्त झेलकर अपना मजबूत गढ़ गंवानी वाली सपा के सामने यह विधानसभा सीट बचाने की बड़ी चुनौती है। अगर यह सीट भी सपा गंवाती है तो सबसे बड़ा आघात आजम खान की सियासी प्रतिष्ठा को लगेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story