×

Rampur By Election: रामपुर में गरजे अखिलेश, आजम और आजाद, कहा भाजपा को जनता करेगी सत्ता से बाहर

Rampur By Election: यादव ने कहा कि हम लोग कानून और संविधान को मानने वाले हैं और संविधान के दायरे में लड़ाई लड़ रहे है। जो सत्ता में बैठे हैं, उन्हें कानून और संविधान की परवाह नहीं है।

Anant kumar shukla
Published on: 1 Dec 2022 3:07 PM GMT
Rampur bypoll Akhilesh Azam and Azad roared in Rampur and said that people will throw BJP out of power
X

Rampur bypoll Akhilesh Azam and Azad roared in Rampur and said that people will throw BJP out of power

Rampur By Election: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने आज रामपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर सपा प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की अपील की। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबों और किसानों पर अत्याचार कर रही है।

उन्होंने कहा हम लोग कानून और संविधान को मानने वाले हैं और संविधान के दायरे में लड़ाई लड़ रहे है। जो सत्ता में बैठे हैं, उन्हें कानून और संविधान की परवाह नहीं है। वे न कानून मान रहे हैं और न संविधान। यादव ने लोगों से अपील की कि जो भी जोखिम उठाना पड़े उसे उठाकर वोट की ताकत से भाजपा को सत्ता से बाहर करें।

यादव ने कहा कि पंचायत चुनाव में भी जनता ने जिन्हें हराया था वे बेईमानी से कुर्सी पर बैठ गए। विधानसभा चुनाव में भी जनता ने समाजवादी सरकार बनाने के लिए वोट किया था। जिनकी सभाओं में कुर्सियां खाली रहती थी वे तमाम हथकंडे अपनाकर सत्ता में आ गये। मोहम्मद आजम खान पर झूठे मुकदमें लगाकर अन्याय किया। उन्होंने रामपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा को जिताने की अपील की।


यादव ने रामपुर वासियों से अपील करते हुए कहा कि 2024 में बदलाव को लिए समाजवादी पार्टी को जिताइए। उसके बाद यूपी में भाजपा की सरकार नहीं बचेगी। उन्होंने कहा कि रामपुर का उपचुनाव सिर्फ एक विधानसभा का चुनाव नहीं है। यह भाजपा सरकार को हिलाने का चुनाव है। सत्ता में बैठकर जो लोग अन्याय कर रहे हैं वे हम लोगों को इतना मजबूर न कर दें कि जब हम सरकार में आ जाये तब वहीं कार्यवाही करनी करें, जो ये लोग कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब आज के मुख्यमंत्री की भी फाइल मेरे सामने आयी थी, लेकिन हमने वापस कर दिया था। हम समाजवादी लोग उस तरह की राजनीति नहीं करते जैसा ये लोग कर रहे हैं। भाजपा सरकार हर स्तर पर अन्याय और अत्याचार कर रही है। लखीमपुर खीरी में भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किसानों को गाड़ियों से रौंद दिया था। अपने हक की लड़ाई लड़ रहे किसानों की जान ले ली। यह हमारे सिख भाइयों और किसानों की ताकत थी जिनके सामने प्रधानमंत्री को झुकना पड़ा और तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा। भाजपा के दो डिप्टी सीएम इस चक्कर में हैं कि कब वे सीएम बन जाये। ऐसे डिप्टी सीएम किस काम के जो अपने विभाग की कोई फाइल ही न देख पाए और एक सीएमओ का ट्रांसफर भी न कर पाये।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा कि मैंने रामपुर को ऊंचाइयों की बुलंदियों पर पहुंचाया। विश्वविद्यालय बनाया, गरीबों के बच्चों को शिक्षा का इंतजाम किया। लेकिन आज सरकार ने रामपुर को छावनी में तब्दील कर दिया। गलियों में पुलिस घूम रही है। लोगों को डराया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने हक और सम्मान के लिए अन्याय, अत्याचार के खिलाफ निकल कर वोट करें।

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा को जिताकर अखिलेश यादव और मोहम्मद आजम खान के हाथों को मजबूत करें। सभा को समाजवादी पार्टी के सांसद एस.टी. हसन, विधायक मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खां, अब्दुल नसीर खां और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम राजा समेत अन्य नेताओं ने सम्बोधित किया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story