Rampur By-Election: सीएम योगी की आज रामपुर में जनसभा, भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में माँगेगे वोट

Rampur By-Election: आज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी के पक्ष में चुनाव प्रचार और जनसभा करने रामपुर आ रहे हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 21 Jun 2022 3:53 AM GMT
cm yogi in Rampur today
X

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

Rampur By-Election: उत्तर प्रदेश राज्य स्थित आजमगढ़ (Azamgarh) और रामपुर (Rampur) लोकसभा सीट पर उपचुनाव (By-Election) की तारीख नज़दीक आते ही प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। मात्र दो सीटों पर ही उपचुनाव के बावजूद सभी राजनीतिक दल भरसक मेहनत कर रहे हैं। दरअसल, आज़मगढ़ और रामपुर सीटें समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती हैं और ऐसे में आज़मगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) से आज़म खान के इस्तीफा देने के बाद इन दोनों सीटों पर उपचुनाव आयोजित होना है। ऐसे में आज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी के पक्ष में चुनाव प्रचार और जनसभा करने रामपुर आ रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी रामपुर की कई विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर अपना संम्बोधन देंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम पूर्ण रूप से सुनिश्चित है। इस दौरान वह सुबह राजधानी लखनऊ से निकलकर रामपुर पहुंचेंगे। जिसके बाद सुबह 11 बजे रामपुर लोकसभा स्थित बिलासपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे तथा तत्पश्चात 12:15 के आसपास रामपुर लोकसभा स्थित मिलक विधानसभा क्षेत्र मे रैली और जनसभा का आयोजन किया जाएगा। इस दौर सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा जिला कार्यकारिणी और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव रणनीति पर चर्चा करेंगे।

भाजपा का प्रत्याशियों के ऐलान के बाद ज़ोरदार प्रचार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आजमगढ़ और रामपुर दोनों लोकसभा सीटों से उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के ऐलान के बाद ज़ोरदार प्रचार जारी है। आपको बता दें कि एक ओर जहां रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जिले से पूर्व सदस्य विधान परिषद घनश्याम लोधी पर विश्वास जताया है वहीं आजमगढ़ से भाजपा ने एक बार फिर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को अपना प्रत्याशी बनाया है। आपको बता दें कि बीते 2019 लोकसभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव को शिकस्त दी थी, लेकिन कब अखिलेश यादव द्वारा लोकसभा की तुलना में विधानसभा को महत्वता देने के बाद दिनेश लाल यादव के पास लोकसभा जाने का एक और मौका उपलब्ध है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story