×

Rampur By Election: सपा ने की मुरादाबाद कमिश्रर आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग

Rampur By Election: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रामपुर उपचुनाव से पहले मुरादाबाद के कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग की है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Nov 2022 12:15 PM GMT
Amidst Rampur by-election, SP demanded the removal of Moradabad Commissioner Anjaneya Kumar Singh
X

 रामपुर उपचुनाव: सपा ने की मुरादाबाद कमिश्रर आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग: Photo- Social Media

Rampur By Election: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने रामपुर उपचुनाव से पहले मुरादाबाद के कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग की है। सपा ने चुनाव आयोग (election Commission) को पत्र लिखकर कमिश्नर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सपा ने कहा कि उनके कमिश्नर रहते हुए रामपुर में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता। इसलिए उन्हें तत्काल हटाया जाए। मंडलायुक्त मुरादाबाद से पहले आन्जनेय कुमार सिंह (Anjaneya Kumar Singh) रामपुर में लंबे समय तक जिलाधिकारी भी रह चुके हैं और उनके कार्यकाल में भी आजम खान पर कई मुकदमे भी दर्ज हुए थे। ऐसे में जब आजम खान की विधायकी जाने के बाद वहां आगामी 5 दिसंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है उससे पहले कमिश्नर को हटाने की मांग सपा ने की है।

रामपुर-मैनपुरी में उपचुनाव

बता दें रामपुर विधानसभा सीट और मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव का एलान चुनाव आयोग कर चुका है। इन दोनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। रामपुर विधानसभा सीट आजम खान को हेट स्पीच मामले में तीन साल की सजा होने के बाद रिक्त हुई है। जबकि मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सामने बड़ी चुनौती

यह दोनों सीटें सपा के प्रभाव वाली हैं क्योंकि रामपुर सीट पर आजम खान लगातार जीतते आए हैं तो वहीं मैनपुरी सीट से लगातार स्व. मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के अन्य सदस्य जीतते रहे हैं। ऐसे में यहां होने वाले उपचुनाव में जीत बरकरार रखना सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सामने बड़ी चुनौती है। पिता के नहीं रहने और आजम खान के लगातार अस्वस्थ रहने के कारण अखिलेश यादव इस सीट को कैसे बचाएंगे यह उनके लिए बड़ी चुनौती है। क्योंकि इससे पहले उनके दो गढ़ रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट को भारतीय जनता पार्टी ने उनसे छीन लिया है। हालही में सम्पन्न हुए लखीमपुर जिले के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर भी बीजेपी ने जीत हासिल की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story