×

Rampur news: CRPF जवान ने खुद को राइफल से मारी गोली, मौके पर ही मौत

Rampur news: जनपद रामपुर सीआरपीएफ में तैनात कोलकाता का निवासी जवान सुकुमार विश्वास सीआरपीएफ में बटालियन नंबर 239 में था। वह किसी बात से परेशान चल रहा था

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 5 March 2023 12:34 PM GMT
X

Rampur CRPF jawan Sukumar Vishwas shot himself

Rampur news: ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान ने किसी बात से परेशान होकर खुद को गोली से उड़ा लिया। उसकी आत्महत्या की वजह फिलहाल सामने नहीं आ सकी है। घटना के बाद केंद्रीय बल की स्थानीय टुकड़ी में शोक की लहर दौड़ गई।

कोलकाता का निवासी था मृतक जवान

जनपद रामपुर सीआरपीएफ में तैनात कोलकाता का निवासी जवान सुकुमार विश्वास सीआरपीएफ में बटालियन नंबर 239 में था। वह किसी बात से परेशान चल रहा था। सुकुमार विश्वास की ड्यूटी सीआरपीएफ के अंदर बने शस्त्र भंडार में थी। देर रात 3:30 और 6:00 के बीच में ड्यूटी पर तैनात रहते हुए सुकुमार विश्वास ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। ड्यूटी बदलने पर जब वहां सुबह की शिफ्ट का जवान पहुंचा तो वहां उसने ये दर्दनाक मंजर देखा कि उनका एक साथी अब उनके बीच नहीं रहा।

आत्महत्या की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के अधिकारी तुरंत घटनास्थल पहुंचे। अफसरों ने देखा कि जवान की मौत हो चुकी थी तो उनकी आंखें भी नम नजर आईं। शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया और मृतक जवान के परिवार को सूचना दे दी गई। इस घटना के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया एक जवान मोर्चे पर तैनात था। सुकुमार विश्वास संतरी ग्रुप में था जिसकी रात्रि ड्यूटी थी। जब उसकी बदली वाला कॉन्स्टेबल पहुंचा तो उसने देखा सुकुमार विश्वास की वहां डेड बॉडी पड़ी हुई है।

प्राथमिक जांच में यह पता चला कि यह आत्महत्या का मामला है। उसके पास जो इंसास राइफल थी, उसी राइफल से उसने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक का परिवार कोलकाता में रहता है। उसके परिवार को सूचना दे दी गई है। मृतक के परिवार वाले अभी आत्महत्या की कोई ऐसी वजह नहीं बता रहे हैं, उनके भी समझ में नहीं आ रहा है कि जवान ने यह कदम क्यूं उठाया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story