×

यहाँ तो चल निकला डायल 100 में तेल का खेल, गरम हो रही जेबें

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 1:40 PM GMT
यहाँ तो चल निकला डायल 100 में तेल का खेल, गरम हो रही जेबें
X

रामपुर: रामपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी योजना डायल 100 के वाहनों में तेल का खेल चल रहा है। ड्राइवर कम डीजल भरवाकर ज्यादा का भुगतान दिखाकर सरकार को राजस्व की चोट लगा रहे हैं, और अपनी जेब गरम कर रहे हैं।

यूपी में सुलभ और त्वरित न्याय दिलाने के मकसद के साथ शुरू की गई डायल 100 को उसके ही स्टाफ जालसाजी की सूली पर चढ़ा रहा है, और इसकी भनक किसी को नहीं है। डायल 100 का स्टाफ पेट्रोल पंप कर्मियों से सांठगांठ कर इन वाहनों में कम तेल भरवा कर मोटे मोटे भुगतान प्राप्त कर रहा है जो उनकी जेब में जाता है।

इन वाहनों में 25 लीटर डीजल भरवाया जाता है और पंप वालों से 40 लीटर की पर्ची कटवा ली जाती है। इस तरह विभाग और सरकार को हर महीने लाखों रूपये के राजस्व का चूना लग रहा है। जिले में यह खेल काफी समय से चल रहा है।

हमने जब पंप कर्मियों से बात की तो उन्होंने हमने गोलमोल जवाब थमा दिए। कभी कहते 40 लीटर तेल भरा है, तो कभी कहते कहते 25 लीटर। उन्होंने तो हमें ये भी बता दिया की कार्ड के जरिए तेल भरवाया है। जब कुछ नहीं सूझा तो कह दिया की आधा तेल पहले ले गये और बाकी बाद में ले जाया जा रहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story