×

Rampur: मदरसों के सर्वे पर कैबिनेट मंत्री का बयान, सरकार की मंशा मुस्लिम बच्चों के एक हाथ में कुरान तो दूसरे हाथ में लैपटॉप हो

Rampur: यूपी सरकार द्वारा मदरसों के सर्वे को लेकर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की इच्छा है गरीब मुसलमानों के बच्चे के एक हाथ में कुरान तो दूसरे में लैपटॉप हो

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 16 Oct 2022 10:43 AM GMT
Rampur News
X

Rampur: मदरसों के सर्वे पर कैबिनेट मंत्री का बयान

Rampur: कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह (Cabinet Minister Dharampal Singh), राज्य मंत्री गुलाबो देवी (Minister of State Gulabo Devi), राज्य मंत्री संजय सिंह (Minister of State Sanjay Singh) आज रामपुर पहुंचे। रामपुर पहुंचने पर सबसे पहले सभी मंत्रियों ने पटवाई के पास मदारपुर गांव का निरीक्षण किया, जहां पर कोसी नदी और रामगंगा नदी की कटान की वजह से गांव नदी के किनारे आ गया है और कई मकान नदी की चपेट में आने से गिर गए, जहां पर नहर विभाग द्वारा बड़ी तेजी से पानी को रोकने के लिए कार्य किया जा रहा है।

मदरसों के सर्वे को लेकर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह का बयान

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मदरसों के सर्वे को लेकर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा मदरसों का सर्वे हम बेहतर शिक्षा को लेकर करा रहे हैं। प्रधानमंत्री जी की इच्छा है कि गरीब मुसलमानों के बच्चे मात्र मौलवी ही ना बने वे आईएस आईपीएस इंजीनियर और डॉक्टर बने उनके एक हाथ में कुरान हो तो एक हाथ में लैपटॉप हो, ऐसी बेहतर शिक्षा के लिए हम सर्वे करा रहे हैं जो लोग इसका विरोध कर रहा है वे खुद कान्वेंट स्कूल में पढ़े हैं। उनके बच्चे भी कान्वेंट स्कूल में पढ़ रहे है। वह नहीं चाहते कि मदरसों के बच्चे आईएएस और आईपीएस बने।

साढ़े 6 हज़ार मदरसों का पंजीकरण नहीं: कैबिनेट मंत्री

मुसलमान प्रधानमंत्री मोदी की तरफ दौड़ रहे हैं कैबिनेट मंत्री ने कहा कि साढ़े 6 हज़ार मदरसे ऐसे निकले हैं जिनका पंजीकरण नहीं है ऐसे मदरसों को हम कौशल विकास से जोड़ेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story