×

Rampur News: दहेज में कार नहीं मिली तो बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, दुल्हन करती रही इंतजार

Rampur News: यूपी के रामपुर में दहेज में कार न मिलने पर दूल्हे शादी से इंकार कर दिया। बताया जा रहा है कि दूल्हे में दहेज़ में कार की मांग की थी साथ ही कार न मिलने पर बारात न लाने की बात कही थी।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 28 Jun 2021 5:10 PM GMT
Rampur News: दहेज में कार नहीं मिली तो बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, दुल्हन करती रही इंतजार
X

 बारात के इंतजार में बैठी दुल्हन

रामपुर: यूपी के रामपुर में दहेज में कार न मिलने पर दूल्हे शादी से इंकार कर दिया। बताया जा रहा है कि दूल्हे में दहेज़ में कार की मांग की थी साथ ही कार न मिलने पर बारात न लाने की बात कही थी। लड़की पक्ष दूल्हे की मांग पूरी नहीं कर पाए, जिसके बाद दूल्हे ने अपनी इस बात को सच भी कर दिखाया और बारात लेकर नहीं पहुंचा।

उधर दुल्हन और उसके के घर घरवाले पलके बिछाए दूल्हे राजा का इंतेज़ार कर रहे थे कि दूल्हे राजा आएंगे और अपनी दुल्हनिया को ले जाएंगे। दुल्हन के घर में चारों तरफ खुशियों का माहौल था हर इंसान खुश था शादी का माहौल था, लेकिन जैसे ही दूल्हा ने एन वक्त पर बोलेरो कार की मांग रखी तो दुल्हन वालों के पैरों तले जमीन निकल गई। गरीब दुल्हन के घर वालों ने जो दान दहेज दिया था वह भी बड़ी मुश्किल से क़र्ज़ और उधार करके दिया था। उसके बाद कार की मांग ने तो जैसे उनके होश ही उड़ा दिए।


मामला थाना अजीमनगर क्षेत्र के बगड़खा गांव का है। यहां नजाकत अली जो मेहनत मजदूरी कर कर अपने बच्चों का पालन पोषण करता है उसने अपनी बेटी मुस्कान की शादी अपने ही गांव में महफूज अली के साथ तय की थी। आज 28 जून को मुस्कान की बारात आनी थी मुस्कान के घर पर मेहमान जमा थे सब लोग खाना खा रहे थे दहेज सजा हुआ था सब लोग खुश थे, लेकिन ऐन वक्त पर दूल्हे ने बोलेरो कार की मांग रख दी, जिससे दुल्हन के घर में मातम छा गया और लोग एक दूसरे से के कान में खुसर पुसर करने लगे दुल्हन के पिता ने दूल्हा के घर वालों से बात की तो दूल्हा ने साफ लफ्जो में कह दिया कि जब तक बोलेरो कार नहीं मिलेगी तब तक शादी नहीं होगी।

दुल्हन के भाई दानिश ने बताया कि हमने दहेज में अपनी हैसियत के मुताबिक सब सम्मान दिया है, लेकिन अब दूल्हा दहेज में बोलेरो कार मांग रहा है वह हम कहां से इंतजाम करें छोटे मोटे पैसों की चीज है नहीं ₹8 लाख की बोलेरो है, हमारे पास ₹8 लाख कहां है। हम लोगों ने सारी तैयारी कर ली है वह गाड़ी की बिना निकाह करने से मना कर रहा है। सामान में दहेज और बाइक भी दी है और साथ में हमने अपनी बहन को एक भैंस भी दी है जो उसकी भैंस थी वह भी हम दे रहे हैं अपनी बहन को।

Ashiki

Ashiki

Next Story