×

Rampur News: धर्मांतरण के मुद्दे पर बोले अजीम इकबाल खान- चुनाव आते ही BJP ऐसे ही मुद्दे उठाती है

धर्मांतरण के मामले पर समाजवादी समर्थक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीम इकबाल खान ने कहा कि जब-जब चुनाव आता है, तो भाजपा (BJP) इसी तरह के मुद्दे उठाती है। कोई मसला नहीं है।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Chitra Singh
Published on: 5 July 2021 12:16 PM GMT
Rampur News: धर्मांतरण के मुद्दे पर बोले अजीम इकबाल खान- चुनाव आते ही BJP ऐसे ही मुद्दे उठाती है
X

Rampur News: उत्तर प्रदेश में जल्दी 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) होने वाले हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं । वही बात करें धर्मांतरण (Religious conversion) का मुद्दा इस वक्त यूपी में गरमाया हुआ है। सभी पार्टियां धर्मांतरण के मुद्दे को राजनीतिक स्टंट बता रही हैं।

धर्मांतरण के मामले पर जब न्यूज ट्रैक (News Track) ने समाजवादी समर्थक मोर्चा (Samajwadi Samarthak Morcha) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीम इकबाल खान (Azeem Iqbal Khan) से बात की, तो उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश है। इस देश में हर एक को अपने तरीके से इबादत करने की आजादी है। हिंदू अपने हिसाब से इबादत करेगा, मुसलमान अपने हिसाब से इबादत करेगा और ईसाई अपने हिसाब से। इसमें किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए।

अजीम इकबाल खान ने कहा कि जब जब चुनाव आता है, तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) इसी तरह के मुद्दे उठाती है। कोई मसला नहीं है। यह भारत है, यह लोकतांत्रिक देश है। यहां पर हर एक व्यक्ति को अपने हिसाब से इबादत करने का हक़ है। वे चाहे ईसाई हो वे अपने हिसाब से इबादत करेगा। हिन्दू अपने हिसाब से इबादत करेगा। मुसलमान अपने हिसाब से इबादत कर रहा है। अगर मिसाल के तौर पर को हिंदू भाई हमारे मजार पर आता है, वहां पर मन्नत मांगता है, उसकी मन्नत पूरी हो जाती है, तो वहां पर चादर चढ़ाता है तो क्या उसने धर्म परिवर्तन कर लिया है ? ये उसको भी धर्म परिवर्तन से जोड़ते हैं। यह लोकतांत्रिक देश है, यहां पर सब को अपने हिसाब से जीने का हक है और यह हक संविधान ने दिया है।

बताते चलें कि जनपद रामपुर में पिछले दिनों में कई बार धर्मांतरण की घटनाएं सामने आई, जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां इसे भारतीय जनता पार्टी का 2022 के चुनाव से जोड़कर देख रही है। इस तरह के मुद्दों को ध्रुवीकरण की राजनीति कहा जाता है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story