Rampur News: रामपुर उपचुनाव में आजम खान ने आसिम राजा के नाम का सपा प्रत्याशी के रूप में किया एलान

Rampur News Today: सपा नेता आज़म खान ने मीटिंग में विधानसभा उपचुनाव के लिए आसिम राजा के नाम का एलान किया है।

Anant kumar shukla
Written By Anant kumar shuklaReport Azam Khan
Published on: 15 Nov 2022 3:35 PM GMT (Updated on: 15 Nov 2022 4:54 PM GMT)
Rampur news Azam Khan announced the name of Asim Raja as SP candidate in Rampur by election
X

Rampur news Azam Khan announced the name of Asim Raja as SP candidate in Rampur by election (Social Media)

Rampur By Election 2022: समाजवादी पार्टी के ज़िला कार्यालय दारूल अवाम पर आज़म खान ने आज जनपद रामपुर के सभी सपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ एक मीटिंग की । सपा नेता आज़म खान ने मीटिंग में विधानसभा उपचुनाव के लिए आसिम राजा के नाम का एलान किया है। मीटिंग में मौजूद सभी लोगो ने प्रत्याशी आसिम राजा का ऐलान होते ही तालियां बजा कर स्वागत किया।

कौन हैं आसिम राजा

आसिम राजा रामपुर में समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष पद पर हैं और इन्हे आजम खान का करीबी माना जाता हैं। ये शहर फेमस लोकप्रीय लोगों में से एक हैं। आजम खान के भरोसेमंद नेताओं में मे से एक हैं । आसिम राजा शमसी बिरादरी से से हैं। उनकी अपनी बिरादरी के लोगों में मजबूत पकड़ है। आसिम एक व्यापारी नेता भी रह चुके हैं। काफी समय से समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं। आजम खान ने आसिम राजा के नाम की घोषणा करते हुए उन्हें अपना करीबी साथी और लंबा सियासी अनुभव रखने वाला बताया। उन्होंने कहा कि हम आसिम राजा को लड़ा कर आप सबकी तकलीफों का हिसाब लेना चाहते हैं।

बता दें कि इससे पहले असीम राजा को लोकसभा चुनाव के लिए आजम खान ने उतारा था लेकिन इन्हे भाजपा प्रत्यासी घनश्याम लोधी से हार गए थे।

आजम खान को भड़काऊ भाषण देने के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया और उन्हें 3 साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद सदन की से अयोग्य ठहराया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर भड़काऊ भाषण दिए थे। अभी 27 अक्टूबर को जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 और रैम्प के तहत उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story