×

Income Tax Raid Rampur: आजम खान के करीबी पर बड़ा एक्शन, ठेकेदार के घर 34 घंटे चली IT रेड

Income Tax Raid Rampur: जौहर ट्रस्ट के सवाल पर फरहत अली खान ने बताया कि षडयंत्र रचा गया है कि यूनिवर्सिटी को मैनें डोनेशन दिया है, जबकि हमारा उससे कोई ताल्लुक ही नही है और नही कभी कोई डोनेशन दिया है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 29 Oct 2023 2:10 AM GMT (Updated on: 29 Oct 2023 3:55 AM GMT)
X

Income Tax Raid Rampur

Income Tax Raid Rampur: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान के करीबी पूर्व सभासद ठेकेदार फरहत अली खान के यहां लगभग 34 घंटे आईटी की टीम ने छापेमारी कार्रवाई की। ठेकेदार से लंबी पूछताछ के बाद शनिवार शाम 7:00 बजे आईटी की टीम रवाना हुई। आईटी टीम के रवाना होने के बाद फरहत अली खान ने मीडिया को बताया उनकी ठेकेदारी का जो भी पेपर वर्क होता है उनका अंकित अग्रवाल या वकील सब देखते हैं और जो भी होता है वह टाइम पर ही उसको पूरा करते हैं। खान ने बताया उनके यहां से 20 लाख का सोना और 28000 रुपए मिले है। उन्होने कहा आईटी की टीम उनके यँहा से कुछ दस्तावेज़ भी अपने साथ ले गयी है और उनका मोबाइल भी अपने साथ ले गयी है। जौहर यूनिवर्सिटी से कोई ताल्लुक नही है और ना ही कोई यूनिवर्सिटी ने नाम पर कोई डोनेशन दिया है। वे प्रधानमंत्री योजना के तहत सरकारी काम करते हैं।

जौहर यूनिवर्सिटी से कोई ताल्लुक नही: ठेकेदार

जौहर ट्रस्ट के सवाल पर फरहत अली खान ने बताया कि षडयंत्र रचा गया है कि यूनिवर्सिटी को मैनें डोनेशन दिया है, जबकि हमारा उससे कोई ताल्लुक ही नही है और नही कभी कोई डोनेशन दिया है। वहीं, आजम खान के साथ करीबी संबंधों पर जब पूछा गया तो फरहत ने कहा हमारे सबसे करीबी संबंध है। हम तो ठेकेदार है और हमने अधिकारियों से कहा कि हम प्रधानमंत्री योजना के तहत काम करते हैं और सरकारी काम करते हैं ऑनलाइन सरकार को टेंडर डालते हैं जो भी स्टैंडर्ड होता है उसमे काम करते हैं।

41 साल से कर रहे हैं ठेकेदारी

मीडिया द्वारा पूछा गया सवाल की क्या आपने सपा सरकार में काम किया था? इस पर फरहत अली खान ने बताया काम तो हम आज तक करते हैं आप हमारा रिकार्ड देख ले हमने सपा में काम काम किए हैं और आज उससे ज्यादा काम करें हैं मुझे 41 साल हो गए काम करते हुए।

मीडिया द्वारा सवाल पूछा गया कि यह जो इनकम टैक्स की रेट पड़ी या और जो ठेकेदारों के घर पड़ी है क्या आप राजनीति मानते हैं? इस पर फरहत अली खान ने बताया यह हमें नहीं मालूम कि यह क्या हो रहा है। उन्होने बताया कि हमारे मोबाइल सब ले लिए थे और मेरा मोबाइल तो ले गए है और सिम निकाल कर दे दी है। बाकी बच्चों के वापस कर दिए है मेरे मोबाइल में कोई रिकॉर्ड था वह निकल नहीं रहा था जिसके कारण ले गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story