×

Azam Khan News: आजम परिवार ने जेल में गुजारी रात, अब होने जा रहा ये बड़ा बदलाव

Azam Khan News: आजम खान और उनके परिवार की पहली रात काफी मुसीबतों भरी गुजरी। सूत्रों के मुताबिक आजम परिवार को एक ही बैरक में रखा गया है।

Jugul Kishor
Published on: 19 Oct 2023 3:47 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 3:54 AM GMT)
Azam Khan News
X
आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम (सोशल मीडिया)

Azam Khan News: फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुधवार को आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई। सजा के तुरंत बाद कोर्ट में मौजूद पुलिस ने पूरे आजम परिवार को गिफ्तार कर लिया। आजम परिवार को कोर्ट से सीधे रामपुर जेल ले जाया गया। आजम खान और उनके परिवार की पहली रात काफी मुसीबतों भरी गुजरी। सूत्रों के मुताबिक आजम परिवार को एक ही बैरक में रखा गया है। वहीं, सूत्रों के हवाले से एक और बड़ी सूचना मिली है, कि आजम खान की सुरक्षा को देखते हुए दूसरी जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।

सपा को हो सकता है नुकसान

पूरे परिवार को सात-सात साल की सजा होने पर माना जा रहा है कि आजम खान परिवार की राजनीति का यहीं से अंत हो जाएगा। वहीं, आजम परिवा को सजा होने से समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में अखिलेश यादव के बाद दूसरे सबसे ताकतवर नेता के जेल जाने से पार्टी की तैयारियों को भारी नुकसान हो सकता है।

कैसा था आजम खान का रूतबा?

एक दौर था जब आजम खान की रामपुर सहित पूरे प्रदेश में तूती बोलती थी। वहीं, आजम खान के रूतबे का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है, एक बार आजम खान की भैंस तलाशने में सारी सरकारी मशीनरी लग गई थी। आज वही आजम खान सपरिवार जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए है। कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खान पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुला आजम को सात साल के लिए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

आजम खान के परिवार के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला भाजपा सदर विधायक आकाश सक्सेना की ओर से दर्ज कराया गया था। इसमें आरोप था कि आजम खां ने बेटे के अलग-अलग जन्मतिथि से दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए हैं। इसमें एक जन्म प्रमाण पत्र रामपुर नगर पालिका से बना, जबकि दूसरा लखनऊ से बना है। इसी मामले में आजम खान के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला और पत्नी डाक्टर तजीन फात्मा को दोषी करा दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story