×

BJP MLA आकाश सक्सेना का बड़ा खुलासा, कहा- 'आजम खान ने ही निरस्त कराया था सपा कार्यालय का आवंटन'

Akash Saxena On Azam Khan: भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने सपा नेता आजम खान को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, आजम खान ने ही रामपुर में मौजूद सपा कार्यालय का आवंटन निरस्त करवाया था।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Nov 2023 3:27 PM GMT (Updated on: 10 Nov 2023 4:15 PM GMT)
Akash Saxena On Azam Khan
X

Akash Saxena and Azam Khan (Social Media)

Akash Saxena On Azam Khan: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के रामपुर विधायक आकाश सक्सेना (BJP MLA Akash Saxena) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि, वर्ष 2007 में ही आजम खान (Azam Khan) ने खुद ही नगर मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर सपा कार्यालय का आवंटन निरस्त कराया था। बीजेपी एमएलए ने पत्र की एक कॉपी भी जारी की है।

आपको बता दें, पहले जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के कार्यालय में समाजवादी पार्टी का दफ्तर था। उसी कार्यालय से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सभी राजनीतिक गतिविधियां होती थीं। किंतु, बाद में आजम खान ने उसी कार्यालय की जमीन को रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) के नाम से आवंटित करा लिया।

आज़म खान ने शर्तों का किया उल्लंघन

इसमें यह प्रमुख शर्त थी कि उस जमीन पर कोई भी राजनीतिक गतिविधि नहीं होगी। लेकिन, आजम खान ने उस जमीन के एक हिस्से में जौहर ट्रस्ट से संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल की एक शाखा खोल दी। वहीं, दूसरे हिस्से में दारुल अवाम (Darul Awam) नाम से कार्यालय संचालित कर लिया। जिसमें सपा कार्यालय संचालित होने लगा और उसी कार्यालय में कई बार लोकसभा उपचुनाव और विधानसभा उपचुनाव को लेकर बैठकें और सभाएं आयोजित की गईं।

आकाश सक्सेना की शिकायत सही थी, आवंटन रद्द

वहीं, सरकार से निर्धारित शर्तों के उल्लंघन को लेकर भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने शासन से शिकायत कर दी। जिसके बाद जांच कराई गई। जांच में शिकायत सही पाई गई। प्रदेश सरकार ने कैबिनेट के फैसले के बाद लीज आवंटन निरस्त कर दिया। अब इसे लेकर भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने नया खुलासा किया है।

अवैध तरीके से चलाने लगे सपा कार्यालय

भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने बताया कि, 2007 में बेसिक शिक्षा विभाग की आवंटित जमीन के लेकर खुद आजम खान ने ही आवंटन निरस्त कराया था। यह आवंटन निरस्त कराने के बाद उन्होंने अपना स्कूल खोल लिया और अवैध तरीके से सपा का कार्यालय चलाने लगे। लेकिन, हकीकत यह है कि 2007 में बाद से रामपुर में सपा का कार्यालय ही नहीं है।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story