×

'पहले जेबकतरे करते थे रामपुरी चाकू का इस्तेमाल, अब बनी सुरक्षा की रीढ़', आजम के गढ़ में गरजे योगी

Rampur News: सीएम योगी ने आजम खान (Azam Khan) का नाम लिए बगैर उन पर कटाक्ष किया और कहा रामपुर की पहचान रामपुर के चाकू (Rampur Ki Chaku) से था, कुछ लोग चाकू का इस्तेमाल जेब कतरने में करते थे अब उस चाकू का इस्तेमाल सबको सुरक्षा प्रदान करने के लिए हो रहा है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 16 March 2024 2:39 PM GMT
Rampur News
X

Rampur News (Pic:Newstrack)

Rampur News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज रामपुर पहुंचे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। सीएम ने 610 करोड़ की 84 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें 34 योजनाओं का शिलान्यास किया और 50 योजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary), राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, सांसद घनश्याम सिंह लोधी, विधायक आकाश सक्सेना सहित तमाम भाजपा के पदाधिकारी मौजूद थे।

पहले कुछ लोग चाकू का इस्तेमाल जेब कतरने...

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा "होली से पहले 610 करोड रुपए की परियोजनाओं के साथ मैं और प्रदेश अध्यक्ष यहां पर आए हैं। मैं यहां की जनता को हृदय से बधाई देता हूं। उन्होनें कहा कि रामपुर आज अपनी एक नई पहचान बना रहा है यहां प्रगति माल भी बन रहा है और पीएम स्वनिधि गलियारा भी बन रहा है। उन्होनें आजम खान (Azam Khan) का नाम लिए बगैर उन पर कटाक्ष किया और कहा रामपुर की पहचान रामपुर के चाकू (Rampur Ki Chaku) से था, कुछ लोग चाकू का इस्तेमाल जेब कतरने में करते थे अब उस चाकू का इस्तेमाल सबको सुरक्षा प्रदान करने के लिए हो रहा है।

पहले गरीबों की जमीन पर होता था जबरन कब्जा

सीएम ने कहा इसी रामपुर में जबरन पहले गरीबों की जमीनों पर कब्जा किया जाता था आज पीएम स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Yojana) में उनके पुनर्वास का कार्यक्रम किया जा रहा है। यानी रामपुर के वायलिन से संगीत की लहरिया रामपुर घराने की पहचान को फिर से पुनर्जीवित करने का काम कर रही है। हमारा रामपुर फिर से नई पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। यह 610 करोड़ की योजनाएं इसी उपहार के क्रम में प्रदान की जा रही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा यह उत्तर प्रदेश है 2017 से पहले यहां क्या होता था कर्फ्यू लगता था दंगे होते थे आज हम कह सकते हैं नो कर्फ्यू नो दंगा यूपी में है सब चंगा। आज तो सारे त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जा रहे हैं। अब तो कोई ना दंगा है ना अराजकता है ना कोई गुंडागर्दी है। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा में कोई सेंध नहीं लगा सकता और अगर लगाएगा तो अगले चौराहे पर यमराज उसको दबोच लेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story