TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Naini-Doon Express : ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश, लोको पायलट की सक्रियता से टला बड़ा हादसा

Naini-Doon Express : उत्तर प्रदेश के रामपुर में लोको पायलट की सक्रियता से एक बड़ा हादसा होने से टल गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Sep 2024 12:05 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2024 12:42 PM GMT)
Naini-Doon Express : ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश, लोको पायलट की सक्रियता से टला बड़ा हादसा
X

रेलवे ट्रैक की जांच करते अधिकारी (Pic- Social Media)

Naini-Doon Express : उत्तर प्रदेश के रामपुर में लोको पायलट की सक्रियता के कारण एक बड़ा हादसा टल गया है। दरअसल, यहां नैनी-दून एक्सप्रेस को बेपटरी करने के लिए रेलवे ट्रैक पर लोहे का एक खंभा रख दिया गया था, हालांकि लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकार साजिश को नाकाम कर दिया है। यह ट्रेन काठगोदाम से देहरादून जा रही थी।

रेलवे अधिकारियों मुताबिक, नैनी-दून एक्सप्रेस बुधवार की देररात काठगोदाम से देहरादून जा रही थी, रामपुर के पास रेलवे ट्रैक पर लोहे का खंभा रखा देख लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ा हाइसा होने से टल गया। इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक से खंभे को हटवाया और ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया। इस दौरान ट्रेन करीब आधे घंटे तक खड़ी रही, इसके बाद रवाना हुई। वहीं, जीआरपी और आरपीएफ ने घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर जीआरपी ने तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में भी लिया है, उनसे पूछताछ कर रही है।

रेलवे ट्रैक पर रखा लोहे का खंभा (Pic - Social media)

पहले भी हो चुकी साजिश

बता दें कि इससे पहले 8 सितंबर को कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश हुई थी। कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रैक पर रखो सिलेंडर से टकरा गई थी, इस दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया था। 16 अगस्त को भी ट्रेन पलटाने की साजिश की गई थी। वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस झांसी में गुजैनी के पास बेपटरी हो गई थी। इस दौरान ट्रेन का इंजन एक लोहे के टुकड़े से टकरा गया था, जिससे 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था।

24 अगस्त को भी ट्रेन पलटाने की साजिश सामने आई थी। कासगंज से फर्रूखाबाद जा रही फर्रूखाबाद एक्सप्रेस एक लकड़ी के टुकड़े से टकरा गई थी, हालांकि लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story