×

Rampur Murder: दो भाइयों के बीच विवाद सुलझाने आए CRPF जवान की गोली मारकर हत्या

Rampur Murder: गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और घायल को उपचार के लिए उत्तराखंड के काशीपुर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 5 March 2024 3:49 AM GMT
Rampur Murder
X

सीआरपीएफ धर्मेंद्र का फाइल फोटो (Social Media)

Rampur Murder: थाना स्वार के मसवासी में दो भाइयों के बीच चल रहे विवाद में बीच बचाव करने पहुंचे सीआरपीएफ जवान की गोली लगने से मौत हो गई। जवान की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पहुँचे और आसपास के लोगों से इस घटना की जानकारी ली।

जनपद रामपुर के थाना स्वार के नगर पंचायत मसवासी के गांव रहमतगंज में जमीन के विवाद के चलते राजेश और कृष्णा कुमार उर्फ पिंटू के बीच विवाद हो रहा था। जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ का जवान गांव अहमदगंज निवासी धर्मेंद्र वहां से गुजर रहा था, उसने मारपीट होती देखी तो वह भी बीच बचाव करने पहुंच गया। इस दौरान कृष्णा कुमार उर्फ पिंटू ने घर में रखी लाइसेंसी बंदूक से फायर कर दिया। बंदूक से निकली गोली सीआरपीएफ जवान के सिर पर लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और घायल को उपचार के लिए उत्तराखंड के काशीपुर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। जैसे ही सूचना परिजनों को लगी तो घर में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी कर युवक के शव को कब्जे में कर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजवाया।

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया थाना स्वार के गांव में ही दो सगे भाइयों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था, जिसका सीआरपीएफ जवान बीच बचाव करने आया था जिस पर एक भाई ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से इस पर फायर कर दिया, सिर में चोट लगने से उसकी मृत्यु हो गई। आरोपियों की तलाश की जा रही है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है, घर वालों द्वारा जो तहरीर दी जाएगी, उस तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत होगा, और कार्रवाई करके आरोपी को अरेस्ट किया जाएगा।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story