×

Rampur News: ‘‘सड़क से रनिंग ट्रैक तक‘‘ ज्वाला, सपना हुआ पूरा

Rampur News: ज्वाला जब दौड़ती है तो लगता है कि देश का भविष्य दौड़ रहा है, ज्वाला का सपना था कि वो सड़क पर नहीं, ‘‘रनिंग ट्रैक‘‘ पर दौड़े, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के नाते सपना पूरा नहीं हो पा रहा था।

Ashish Pandey
Published on: 13 Aug 2023 4:11 PM GMT

Rampur News: ज्वाला जब दौड़ती है तो लगता है कि देश का भविष्य दौड़ रहा है, ज्वाला का सपना था कि वो सड़क पर नहीं, ‘‘रनिंग ट्रैक‘‘ पर दौड़े, लेकिन आर्थिक रूप से एक सामान्य परिवार से होने के कारण ज्वाला का यह सपना दम तोड़ने लगा था पर तभी ज्वाला, रामपुर सेवक कार्यालय के संपर्क में आई। आकाश कहते हैं कि उसके बाद ज्वाला का यह सपना तो पूरा हो गया।

कहते हैं कि अगर सच्ची लगन हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं हो सकता है। यहां पर ऐसा ही देखा गया बच्ची ज्वाला में। ज्वाला में कुछ कर गुजरने का जज्बा है। वह दौड़ती है तो उसका मुकाबला करने वाला शायद ही कोई होता है। फर्राटा भरती हुई ज्वाला की दौड़ देखते ही बनती है। नगर विधानसभा के बीसरा गाँव की रहने वाली ज्वाला अपने नाम के अनुरूप ही अपार ऊर्जा से भरी हुई है। ज्वाला जब दौड़ती है तो लगता है कि देश का भविष्य दौड़ रहा है, ज्वाला का सपना था कि वो सड़क पर नहीं, ‘‘रनिंग ट्रैक‘‘ पर दौड़े, लेकिन आर्थिक रूप से एक सामान्य परिवार से होने के कारण ज्वाला का यह सपना दम तोड़ने लगा था पर तभी ज्वाला, रामपुर सेवक कार्यालय के संपर्क में आई।

दौड़ में बचपन से ही रुचि थीज्वाला की

रामपुर से भाजपा विधायक आकाश सक्सेना कहते हैं कि उसके बाद ज्वाला का यह सपना तो पूरा हो गया। अब वह हमारा और हमारे जिले का सपना पूरा करने के लिये ‘‘नेहरू स्टेडियम, दिल्ली‘‘ में मेहनत कर रही है। ज्वाला की दौड़ में बचपन से ही रुचि थी। वह दौड़ के लिए हमेशा तैयार रहती है। उसकी यही लगन और मेहनत उसे एक दिन जरूर मंजिल तक पहुंचाएगी। जिस तरह की वह मेहनत कर रही है उससे यह तो तय है कि आज नहीं तो कल ज्वाला देश का नाम रोशन जरूर करेगी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story