×

Jauhar University: जौहर यूनिवर्सिटी में सुबह-सुबह पहुंची इनकम टैक्स और CPWD टीम, आजम परिवार है सलाखों के पीछे

Jauhar University: आयकर विभाग और सीपीडब्ल्यूडी की टीम आज गुरुवार को जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची। अधिकारियों ने बिल्डिंग का मूल्यांकन करते हुए यूनिवर्सिटी की नाप भी की है।

Jugul Kishor
Published on: 19 Oct 2023 5:54 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 6:18 AM GMT)
Jauhar University
X

जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची इनकम टैक्स और CPWD टीम (सोशल मीडिया)

Jauhar University: सपा नेता आजम खान उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सात-सात साल के लिए सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं। इसके बाद भी उनकी मुश्किले कम होने के बजाय बढ़ती जा रही हैं। आयकर विभाग और केद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) की टीम आज गुरुवार को जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची । अधिकारियों ने बिल्डिंग का मूल्यांकन करते हुए यूनिवर्सिटी की नाप भी की है। टीम ने हॉस्टल और क्लासरूम समेत पूरी जौहर यूनिवर्सिटी का सर्वे करके मूल्यांकन किया है।

विवादों में है जौहर यूनिवर्सिटी

बता दें कि रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी लंबे समय से विवादों में घिरी हुई है। आजम खान पर जौहर यूनिवर्सिटी के जरिए टैक्स चोरी करने के आरोप हैं। इसी टैक्स चोरी मामले में आज गुरुवार को इनकम टैक्स टीम ने सर्वे किया है। इनकम टैक्स टीम के साथ केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) की टीम भी मौजूद रही। टीम ने बारीकी के साथ यूनिवर्सिटी की माप लेते हुए कार्यालय में रखे दस्तावेजों को भी स्कैन किया।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में आयकर विभाग की रेड में अधिकारियों को जौहर यूनिवर्सिटी से दस्तावेज मिले थे, जिनमें सरकारी पैसे दुरुपयोग करने की बात आई थी। आईटी रेड के बाद मनी लॉन्ड्रिंग की बात सामने आते ही इसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी को सौंप दी गई थी। इस मामले में जांच जारी है। जांच में सराकारी विभागों के अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है कि आखिर निजी यूनिवर्सिटी में सरकारी पैसा क्यों लगाया गया। साथ ही कहा जा रहा है कि जल्द ही ईडी जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्टियों को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी करेगी।

आयकर विभाग की जांच में ये भी पता चला था कि जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए 6 अलग-अलग सरकारी विभागों ने करीब 106 करोड़ रूपये जारी किए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story