×

Rampur News: आजम खां को आजीवन करावास की सजा के लिए कोर्ट में अपील करेंगे विधायक आकाश सक्सेना

Rampur News: कोर्ट ने आजम खां, डॉ. तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सात-सात साल सजा सुनाई है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Nov 2023 12:38 PM GMT (Updated on: 5 Nov 2023 1:07 PM GMT)
X

MLA Akash Saxena will appeal in appellate court life imprisonment of Azam Khan

Rampur News: सपा नेता आजम खां को सजा सुनाये जाने के बाद अब भाजपा विधायक आकाश सक्सेना अपीलीय कोर्ट में आजम खान को आजीवन कारावास की सजा सुनाये जाने के लिए अपील करेंगे। कोर्ट ने आजम खां, डॉ. तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सात-सात साल सजा सुनाई है।

सीतापुर जेल में बंद हैं आजम खां

सपा के कददावर नेता आजम खां की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अब उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। दरअसल, एमपी-एमएलए कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में आजम खां, डॉ. तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को दोषी ठहराते हुए सात-सात साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद से ही आजम खां जेल में बंद हैं। आजम खान सीतापुर, अब्दुल्ला आजम हरदोई और डॉ. तजीन फात्मा रामपुर जेल में हैं। लेकिन, भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने आजम खां समेत तीनों आरोपियों की सजा बढ़वाने की जुगत में लग गए हैं। इसके लिए वे अपीलीय कोर्ट में अपील करेंगे।

बढ़ सकती है आजम खां परिवार की मुश्किलें

भाजपा विधायक आकाश सक्सेना का कहना है कि हम इस सजा को लेकर अपीलीय कोर्ट में अपील करेंगे। उन्होंने बताया कि जिस कोर्ट में यह मामला चल रहा था, कोर्ट सात साल से अधिक की सजा नहीं सुना सकती थी। जबकि, आजम खां के खिलाफ गंभीर आरोप कोर्ट में साबित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में आजीवन कारावास तक का प्रावधान है और आजम खां को यह सजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम अपीलीय कोर्ट में अपील करेंगे, ताकि कोर्ट से आजम खां समेत सभी दोषियों की सजा को बढ़ाया जा सके। ऐसे में माना जा रहा है कि आजम खां, डॉ. तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम की सजा बढ़ सकती है। यदि ऐसा हुआ तो यह आजम खां के लिए अच्छी खबर नहीं है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story