×

Rampur News: पुलिस की गोकशी के बदमाशों से हुई मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

Rampur News: तीन बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 19 Sep 2023 12:12 PM GMT
X

पुलिस की गोकशी के बदमाशों से हुई मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली: Photo-Newstrack

Rampur News: जनपद के कोतवाली स्वार क्षेत्र में देर रात पुलिस और गोकशी के बदमाशों की मुठभेड़ हो गई। कोतवाली स्वार पुलिस को एक सूचना मिली की ग्राम फाजलपुर के जंगल में कुछ लोग प्रतिबंधित पशु का वध करने की तैयारी में हैं। सूचना मिलते ही स्वार पुलिस दलबल के साथ मुखबिर द्वारा बताई हुई जगह पर पहुंची जहां पर लगभग चार बदमाश मौजूद थे और एक प्रतिबंधित बछड़ा था जिसका वध करने की तैयारी में थे।

पुलिस ने सभी बदमाशों को सरेंडर करने को कहा तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिस पर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें एक बदमाश लईक के पैर में गोली लग गई वहीं तीन बदमाश नावेद, इरफान और एक अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। उनके पास से एक प्रतिबंधित पशु एक मोटरसाइकिल और पशु काटने का उपकरण बरामद हुआ है। गिरफ्तार बदमाश का अस्पताल में उपचार चल रहा है। गिरफ्तार बदमाश और फरार बदमाशों तीनों बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी काफी लंबा है। सभी पर कई मुकदमे दर्ज हैं।


बछड़े की हत्या की योजना बना रहे थे

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया, 17 सितंबर 2023 को एक गोकशी की घटना हुई थी थाना स्वार क्षेत्र में और उसमें अभियुक्तों का पता नहीं चल पाया था। ऐसी घटना पुनः ना हो और अभियुक्त की छानबीन में जो हल्का प्रभारी थे राहुल यादव वह अपनी टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे तभी उन्हें पता चला फाजिल नगर के जंगल में थाना स्वार क्षेत्र में, कुछ लोग एक बछड़े को बांधे हुए हैं और उसकी हत्या करने की योजना बना रहे हैं।

राहुल यादव अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे और उन्हें लरकारा कि आप सरेंडर कर दें, लेकिन अभियुक्त द्वारा जो चार थे संख्या में, उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, पुलिस ने भी क्रॉस फायरिंग की अपनी आत्मरक्षा में जिसमें एक अभियुक्त पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया और तीन अभियुक्त अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए, जो घायल अभियुक्त है उसका नाम है लाइक पुत्र अहमद जहां मोहल्ला चक स्वार और थाना स्वार और जो फरार हो गए हैं लाइक पुत्र रईस निवासी मोहल्ला स्वार दूसरा नावेद पुत्र सलीम यह भी थाना स्वार का ही रहने वाला है तीसरा इरफान है।


कारतूस बरामद

पुलिस ने बदमाशों से एक बछड़ा बरामद किया है, जिसकी वह हत्या करने की योजना बना रहे थे। एक अदत मोटरसाइकिल है जिस पर यह लोग आए होंगे, एक अदत तमंचा है 315 बोर का, दो जिंदा कारतूस, दो खोखा कारतूस है और पशु काटने के उपकरण है। इस तरह पुलिस के द्वारा यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है। जिससे निश्चित रूप से गोकशी घटनाओं का आगे भी अंकुश लगेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story