×

Rampur News: 24 घण्टे में पुलिस ने किया लूट का ख़ुलासा, 3 अभियुक्त गिरफ़्तार

Rampur News: 24 घंटे पहले व्यापारी से 240000 की आंखों में मिर्ची डालकर हुई लूट ,एक आरोपी व्यापारी का परिचित था उसने ही बनाई थी योजना

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 3 March 2024 10:38 AM GMT
Rampur News
X
Rampur News

Rampur News: कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस ने महज़ 24 घंटे में ही व्यापारी से 2 लाख से ऊपर की हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा जावेद शम्सी नाम का एक व्यापारी कलेक्शन करके आ रहा था। 24 घंटे पहले उससे 240000 की आंखों में मिर्ची डालकर लूट हुई थी जिसको लेकर कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस और सर्वलांस की टीम लगी हुई थी। महज़ 24 घंटे में ही पुलिस ने इस घटना का सफलतापूर्वक प्रसारित किया और पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कोतवाली सिविल लाइंस में प्रेस वार्ता कर खुलासा किया।इस चोरी की घटना में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।जिनका नाम नोमान ,अहमद मियां और मोहम्मद शाकिब इन तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इनके पास से दो मोटरसाइकिल लूटी हुई 174000 केश और एक तमंचा बरामद हुआ है इन तीनो अभियुक्तों में से एक आरोपी व्यापारी का परिचित था उसने ही यह योजना बनाई थी और अपने दो और दोस्तो को भी शामिल किया था।

घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल और एक तमंचा बरामद

इस विषय पर पुलिस अधीक्षक रामपुर राजेश द्विवेदी ने बताया, 29 फरवरी को थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में एक व्यापारी है,जब वह एक जगह रुके हुए थे दो लोगों ने बाइक पर आकर के आंख में मिर्ची डाल करके रुपयो से भरा बैग लेकर के चले गए थे। इस संबंध में थाने में केस दर्ज किया गया और खुलेआम हुई ऐसी घटना को पुलिस द्वारा चैलेंज के रूप में लिया गया और 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए तीन अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।जितने रुपए थे उसकी बरामदगी भी की गई है जो कि लगभग 1 लाख 74 हजार है और घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल और एक तमंचा बरामद किया गया है।

इसमें यह पता चला कि तीन आरोपीयों में से एक यह उनका जानने वाला था बल्कि उसी दिन कुछ पैसे भी उनको दिए थे और एक षड्यंत्र के तहत अपने दो साथियों के साथ उसने यह घटना को अनजांम दिया।तीनों अपराधी पुलिस की गिरफ्त में है और आगे कि कार्रवाई की जा रही है।जाचँ में अब तक पता चला है इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है शाकैब के मन में लालच आ गया।वह कई सालों से व्यापारी को जानता था और उसे पता था कि व्यापारी कलेक्शन करके आ रहा है और यह भी पता था कि वह स्कूटी के सामने ही रुपए रख देते हैं तो उसे लगा कि आसानी से काम किया जा सकता है और इस घटना को अंजाम दिया गया। यह पूछे जाने पर की कुल लूट कितने की हुई थी इस पर पुलिस अधीक्षक ने बताया, उस समय जो बताया गया था लगभग 2 लाख से ऊपर धनराशि बताई गई थी अभी इतनी बरामदगी हुई है और पूछताछ किया जाएगा की कितनी धनराशि थी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story