×

Azam Khan Family News: रामपुर जेल प्रशासन आज तंजीन फातिमा को ले सकता है बड़ा फैसला, आजम- अब्दुल्ला की बदली जा चुकी है जेल

Azam Khan Family News: दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में एमपी-एमएल कोर्ट ने सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई थी।

Jugul Kishor
Published on: 24 Oct 2023 3:16 AM GMT (Updated on: 24 Oct 2023 7:12 AM GMT)
Azam Khan Family News
X

Azam Khan Family News (Social Media)

Azam Khan Family News: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और महासचिव आजम खान और उनके परिवार की रामपुर जिला जेल प्रशासन ने कोरोना जांच करवाई थी। जिसकी आज मंगलवार (24 अक्टूबर) को रिपोर्ट आने की उम्मीद है। कहा जा रहा है, कि कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद नए बंदियों के लिए बनाई गई बैरक से तंजीन फातिमा को दूसरी बैरक में शिफ्ट किया जा सकता है। सपा नेता आजम खान को सीतापुर जेल और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल में पहले ही शिफ्ट किया जा चुका है।

सात-सात साल की हुई है सजा

बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट से सजा होने के बाद तीनों लोगों को रामपुर जिला जेल भेज दिया गया था। जिसके बाद से आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही बैरक में बंद किया गया था, जबकि तंजीन फातिमा को महिला बैरक में रखा गया था।

जेल प्रशासन ने करवाई है कोरोना जांच

रामपुर जेल प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को तीनों लोगों की कोरोना जांच कराने के आदेश दिए थे, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तीनों लोगों की कोरोना जांच का सैंपल लिया। लेकिन जांच रिपोर्ट आने से पहले ही आजम खान और अब्दुल्ला आजम की जेल बदल दी गई। वहीं, तंजीन फातिमा नए बंदियों के लिए बनाई गई बैरक में रह रही है। आज कोरोना रिपोर्ट आने के बाद तंजीन फातिमा की भी बैरक में बदलाव किया जा सकता है।

आजम खान और अब्दुल्ला आजम की बदली जा चुकी है जेल

सपा नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रविवार (22 अक्टूबर) की सुबह-सुबह ही रामपुर जिला जेल से सीतापुर और हरदोई जेल भेज दिया गया था। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 18 अक्टूबर को आजम खान और उनकी पत्नी डॉक्टर तंजीन फातिमा और स्वार विधानसभा से पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम को सात-सात साल की सजा सुनाई थी। तीनों लोगों पर 50-50 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story