×

Rampur News: 20000 की रिश्वत लेते SDM का पेशकार गिरफ्तार

Rampur News: कृषि की ज़मीन को आवासीय जमीन करने के लिए SDM के पेशकार ने मांगी थी रिश्वत। एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 1 March 2024 2:06 PM GMT
उपजिलाधिकारी के पेशकार मोहम्मद जुनैद।
X

 उपजिलाधिकारी के पेशकार मोहम्मद जुनैद। (Pic: Newstrack)

Rampur News: जनपद रामपुर की तहसील मिलक के उप जिलाधिकारी के पेशकार को 20000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार किया है। उपजिलाधिकारी के पेशकार मोहम्मद जुनैद ने कृषि भूमि को आवासीय करने के नाम पर एक किसान से 20000 की रिश्वत की मांग की थी। किसान ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन से की उसके बाद आज किसान एसडीएम के पेशकार जुनैद को तहसील पैसे देने के लिए पहुंचे और जैसे ही किसान ने ₹20000 रिश्वत के पेशकार को दिए तुरंत एंटी करप्शन की टीम ने एसडीएम के पेशकार मोहम्मद जुनैद को गिरफ्तार कर लिया। बरहाल इस पर मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जा रही है। एंटी करप्शन की टीम की टीम मोहम्मद जुनैद को अपने साथ लेकर बरेली रवाना हो गई।

20000 की रिश्वत की हुई थी मांग

इस मामले पर एंटी करप्शन के सीओ फैज़ल सिद्दीकी ने बताया हमारे यहां एक शिकायतकर्ता भगवत शरण पुत्र लीलाधर ग्राम निपानिया थाना शहज़ाद नगर तहसील मिलक रामपुर आए थे। उन्होंने अपनी शिकायत की थी हम लोगों से के हमारे गाटा संख्या 582 क्षेत्रफल में 3360 हेक्टेयर को आवासीय करने के लिए 20000 की रिश्वत मांग कर रहे हैं और मैं नहीं देना चाहता हूं। एसडीएम के पेशकार जुनैद को ₹20000 रिश्वत के तौर पर दिए। हमारी टीम यहां से गई थी। जैसे ही इन्होंने ₹20000 दिया टीम ने उन्हें सफल ट्रैप किया। जुनैद खान ने 20000 मांगा था। शिकायतकर्ता ने रिश्वत दिया। इस मामले पर मुकद्दमा रामपुर में ही दर्ज होगा। हमारी टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

कृषि की ज़मीन को आवासीय जमीन करने के लिए मांगी थी रिश्वत

वही पीड़ित किसान और मुख्य शिकायतकर्ता भगवत शरण ने बताया उनकी कृषि की ज़मीन को आवासीय जमीन करने के लिए एसडीएम के पेशकार मोहम्मद जुनेद ने 20000 की मांग की थी। आज पैसों का इंतजाम हुआ तो मैं फिर एंटी करप्शन को मैंने इसकी जानकारी दी और मैंने जैसे ही ₹20000 रुपये एसडीएम के पेशकार को दिये और 10000 बाद में देने की बात हुई तुरंत एंटी करप्शन की टीम ने मोहम्मद जुनैद को गिरफ्तार कर लिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story