×

Rampur News: छात्र की मौत के बाद बवाल, SDM सस्पेंड, चंद्रशेखर आजाद नजरबंद

Rampur News: जिले के सिलई बड़ा गांव में बीते मंगलवार को ग्राम समाज की जमीन पर आंबेडकर का बोर्ड लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 28 Feb 2024 9:53 AM GMT
rampur news
X

रामपुर में सिलईबड़ा में छात्र की मौत के बाद बवाल (न्यूजट्रैक)

Rampur News: जिले के सिलई बड़ा गांव में बीते मंगलवार को ग्राम समाज की जमीन पर आंबेडकर का बोर्ड लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जानकारी होने पर एसडीएम और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और बोर्ड हटवाने की कोशिश की तो एक पक्ष ने गाड़ियों पर पथराव कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। फायरिंग के दौरान गोली लगने से 10वीं के छात्र सुमेश की मौत हो गयी। छात्र की मौत के बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। लोग तहसीलदार और एसडीएम के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

बुधवार को प्रशासन ने क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है। पुलिस ने लोगों को हटाने के हल्का लाठीचार्ज भी किया है। वहीं इस मामले में मंडलायुक्त आंजनेय कुमार के निर्देश पर एसडीएम मिलक अमन देओल को सस्पेंड कर दिया है। छात्र की मौत के बाद पीड़ितों से मुलाकात करने रामपुर आ रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने संभल में ही नजरबंद कर दिया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं और लोगों में रोष है। वहीं एसपी ने छात्र की गोली लगने से मौत को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि मौत पुलिस की गोली से हुई है या किसी अन्य की।

छह सिपाहियों सहित 25 पर मुकदमा

सिलईबड़ा गांव में फायरिंग में छात्र की मौत के बाद जमकर बवाल हो रहा है। लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ धरना देते हुए नारेबाजी भी की। मामले में लापरवाही मानते हुए बुधवार को चार सिपाहियों, एसडीएम और तहसीलदार के दो हमराह सहित 25 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं नाराज लोगों की मांग है कि एसडीएम और तहसीलदार के खिलाफ भी नामजद एफआईआर की जाए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story