×

रामवृक्ष यादव जिंदा तो नहीं? बेटे विवेक ने CJM से कहा- पुलिस ने उन्हें जिंदा पकड़ा था, अब पता नहीं

aman
By aman
Published on: 18 April 2017 10:06 AM GMT
रामवृक्ष यादव जिंदा तो नहीं? बेटे विवेक ने CJM से कहा- पुलिस ने उन्हें जिंदा पकड़ा था, अब पता नहीं
X
रामवृक्ष यादव जिंदा तो नहीं? बेटे विवेक ने CJM से कहा- पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था, अब पता नहीं

मथुरा: बहुचर्चित जवाहरबाग कांड के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव के बेटे विवेक यादव उर्फ़ लखू को मंगलवार (18 अप्रैल) को सीजेएम अल्पना शुक्ल की कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान मीडियाकर्मियों के सवाल पर विवेक ने कहा, कि 'पुलिस ने उसके पिता रामवृक्ष यादव को ऑपरेशन के दौरान हेलीपैड से जिंदा पकड़ा था। उसके बाद पुलिस ने क्या किया, उसे नहीं पता।'

वहीं, विवेक यादव के वकील एलके गौतम ने जमानत अर्जी कोर्ट में पेश की है। तर्क दिया है कि 90 दिन में पुलिस विवेक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल नहीं कर सकी है, इसलिए कानूनी रूप से वह जमानत का हक़दार है।

ये भी पढ़ें ...जवाहरबाग कांड: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बेटे से नहीं मैच हुआ रामवृक्ष यादव का DNA

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

सीबीआई ने कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र

इसके विपरीत सीबीआई ने विवेक की रिमांड कस्टडी के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। साथ ही कोर्ट से गुजारिश की है कि यदि विवेक को जमानत दी जाती है तो पहले भारी रकम जमा कराई जाए।

ये भी पढ़ें ...मथुरा कांड: परिवार के लोगों ने रामवृक्ष का शव लेने से किया इंकार

विवेक संभालता था सोशल मीडिया की जिम्मेदारी

बताया जाता है, कि ये विवेक यादव वही शख्स है जो रामवृक्ष यादव की सोशल मीडिया की जिम्मेदारी संभालता था। यह सोशल मीडिया के जरिए अन्य जिलों के लोगों को जबाहरबाग़ आकर कब्ज़ा करने के लिए उकसाता था। मथुरा पुलिस ने हाईकोर्ट के आदेश पर रामवृक्ष यादव की मौत की पुष्टि के लिए उसके इसी बेटे और दूसरे बेटे राज नारायण का डीएनए सैंपल हैदरबाद के एसएफएल लैब में भेजा था।

ये भी पढ़ें ...रामवृक्ष के वकील का दावा- वह मरा नहीं जिंदा है,जल्द जारी करूंगा वीडियो

जिंदा तो नहीं है रामवृक्ष यादव?

सोमवार को सीएफएसएल हैदराबाद की रिपोर्ट के अनुसार रामवृक्ष यादव और उसके बेटे का डीएनए मैच नहीं हुआ है। इससे अब पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं। हर मन में ये सवाल उठ रहा है कि जिस लाश को रामवृक्ष का बताया गया आखिर वो किसका था? एक अन्य और मुख्य सवाल कि क्या रामवृक्ष यादव जिंदा है यदि हां तो अब तक कहां है? यदि नहीं तो उसकी लाश गई कहां?

ये भी पढ़ें ...मथुरा कांडः आरोपी चंदन फैमिली के साथ हुआ अरेस्ट, SO को मारी थी गोली

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story