×

रेप पीड़िता की गुहार को नहीं सुना पुलिस ने, आखिर में दे दी जान

डेढ़ माह से थाने के चक्कर लगा रही रेप पीड़िता को जब न्याय नहीं मिला तो उसने गुरूवार को फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा ने पनकी थाने में आरोपी के खिलाफ एफॅआइआर दर्ज कराई थी। पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बायांन भी हो चुके थे। इसके बावजूद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास नहीं किया।

Roshni Khan
Published on: 26 July 2019 3:26 AM GMT
रेप पीड़िता की गुहार को नहीं सुना पुलिस ने, आखिर में दे दी जान
X

कानपुर: डेढ़ माह से थाने के चक्कर लगा रही रेप पीड़िता को जब न्याय नहीं मिला तो उसने गुरूवार को फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा ने पनकी थाने में आरोपी के खिलाफ एफॅआइआर दर्ज कराई थी। पीड़िता के मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बायांन भी हो चुके थे। इसके बावजूद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास नहीं किया। आरोपी के हौसले इतने बुलंद थे कि वो छात्रा को फेसबुक पर अश्लील कमेंट्स करता था। पुलिस के उदासीन रवैये की वजह से छात्रा ने सुसाइड कर लिया।

ये भी देखें:कांवड़ के चलते मेरठ के महाविद्यालय 30 जुलाई तक बंद

घटना गंगागंज कालोनी की है

पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज कालोनी में रहने वाली मृतका बीटीसी की स्टुडेंट थी। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। सुसाइड की सुचना पर पहुंची पुलिस को परिवार के गुस्से का सामना करना पड़ा। मृतका के परिजनों ने पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव जाने से रोक दिया। पुलिस ने जब परिजनों भरोसा दिलाया कि अंकित की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। इसके बाद पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

दरसल छात्रा के मोहल्ले में रहने वाले अंकित यादव से प्रेमप्रसंग थे। दोनो के बीच बीते तीन वर्षो से अफेयर चल रहा था । अंकित शादी का झांसा देकर छात्रा से रेप करता था और अश्लील वीडियो और फोटो दिखाकर ब्लैकमेल करता था। जब छात्रा ने अंकित पर शादी का दबाव बनाया तो उसने अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा।

ये भी देखें:मौसम विभाग का अनुमान, दिल्ली में आज हो सकती है बारिश

13 जून को एफआईआर दर्ज कराई थी

बीते 13 जून को छात्रा ने पनकी थाने में अंकित यादव के एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने अंकित के खिलाफ रेप का मुकदमा तो दर्ज कर लिया इसके बाद भूल गई । पीड़िता को पुलिस से उम्मीद थी वो अंकित को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी।

मृतका की मां ने बताया कि अंकित यादव की वजह से बेटी ने फांसी लगाई है। डेढ माह पहले रिपोर्ट दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाई नही की । पुलिस उसे पकड़ लेती तो बेटी फांसी नहीं लगाती। फेसबुक पर अंकित खुद और अपने दोस्तो से गंदे कमेंट्स कराता था। इसकी तहरीर देने के लिए बुधवार को चौकी गई थी।

ये भी देखें:दिल्ली के मुकरबा चौक फ्लाईओवर पर चलती कार में लगी आग, चालक झुलसा

एसपी वेस्ट संजीव सुमन के मुताबिक एक लड़की ने फांसी लगा ली है। अंकित यादव से इसका तीन साल से प्रेमप्रसंग थे। दोनो परिवारों के बीच शादी को लेकर बातचीत हुई। लकिन दो परिवारों के बीच बात नहीं बन पाई। इस लड़के कहीं और इंगेजमेंट कर ली इससे क्षुब्ध होकर इस लड़की ने मुकदमा लिखवाया था। लड़के को गिरफ्तार करने के लिए दबिश भी दी गई थी पर वो मिला नहीं था। मृतका के परिजनों तहरीर दी है उस पर 306 का भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने लड़के की मां और बहन को हिरासत में लिया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story