फिर दहला यूपी! फतेहपुर में रेप पीड़िता को जिंदा जलाया, मौत

आरोपियों ने युवती का रेप के बाद उसे जिंदा जला दिया था, गंभीर हालत में उसे कानपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था और दो दिन पहले हालत बिगड़ने की वजह वो कोमा में चली गई थी। गुरुवार तड़के सुबह रेप पीड़िता मौत हो गई।

फतेहपुर: उत्तरप्रदेश में लगातार आपराधिक ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। लूट-मार, हत्या-रेप जैसे जघन्य अपराध आम हो गए हैं। खबर है कि फतेहपुर रेप पीड़िता की कानपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।

दरअसल, आरोपियों ने युवती का रेप के बाद उसे जिंदा जला दिया था, गंभीर हालत में उसे कानपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था और दो दिन पहले हालत बिगड़ने की वजह वो कोमा में चली गई थी। गुरुवार तड़के सुबह रेप पीड़िता मौत हो गई।

डॉक्टरों ने कहा…

रेप पीड़िता का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा है कि उसके संक्रमण को रोक पाना सम्भव नहीं हो पाया। भर्ती होने के बाद से ही उसका ब्लड प्रेशर और नब्ज़ गिर रही थी।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जीवनरक्षक वेंटिलेटर पर उसे रखना पड़ा था। बुधवार को मिली कल्चर रिपोर्ट निराशाजनक रही। कोई एंटीबायोटिक असर नही कर रही थी।

डॉक्टरों ने कहा कि शरीर मे सूजन से सांस की नालियां सिकुड़ चुकी थी। फेफडे में संक्रमण बढ़ने से उसे बचा पाना मुश्किल हुआ है। इमरजेंसी मेडिकल ऑफीसर डॉक्टर विनय कुमार के मुताबिक गुरुवार सुबह पीड़िता ने अंतिम सांस ली।

घर में अकेले थी युवती…

युवती शनिवार सुबह घर पर अकेली थी। परिवार के लोग खेत में काम करने गए थे। तभी पड़ोसी युवक उसके घर पहुंचा और दरिंदगी की। पीड़िता के दिए बयान के अनुसार दुष्कर्म के बाद उसने परिजनों को बताने की बात कही। इस पर आरोपित उसे खींचता हुआ कमरे में ले गया और वहां रखे मिट्टी के तेल का गैलन उस उड़ेलकर आग लगा दी।

यह भी पढ़ें-  कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

पुलिस ने कहा…

इस बारे में पुलिस सूत्रों ने बताया था कि हुसैनगंज क्षेत्र के एक गांव में युवक-युवती के बीच पिछले 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पड़ोस में रहने वाला युवक रिश्ते में युवती का चाचा था। युवती अपने चाचा से शादी करने पर अड़ी थी, लेकिन परिवारवालों ने इसका विरोध किया। इस विषय पर युवक-युवती की मौजूदगी में शनिवार सुबह गांव में पंचायत हुई।

लड़की के पिता ने बदनामी की बात कह रिश्ते को नकार दिया। साथ ही पंचों से अपील की कि लड़की की शादी होने तक लड़के को गांव से बाहर रहने का फरमान सुना दिया जाए। साथ ही वे कभी नहीं मिलेंगे। फरमान से दुखी होकर युवती करीब 25 कदम दूर अपने घर गई। कुछ देर बाद वह लपटों से घिरी हुई बाहर निकली। चीखती हुई युवती को देख तुरंत पुलिस को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

DM बोले, युवती ने खुद को लगाई आग…

मामले पर जिलाधिकारी (डीएम) संजीव सिंह ने कहा कि दोनों (आरोपी और पीड़िता) के बीच करीब दो साल से प्रेम संबंध थे। शनिवार सुबह पंचायत में लड़की की शादी दूसरे जगह तय करने के फैसले से क्षुब्ध होकर युवती ने कमरे में जाकर खुद को आग लगा ली।

यह भी पढ़ें.  पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

भाई ने लगाया रेप के बाद जिंदा जलाने का आरोप…

वहीं पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा ने बताया कि भाई ने रिश्ते के चाचा पर रेप के बाद युवती को जिंदा जलाने का आरोप लगाया है। इस मामले में भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साक्ष्यों (सबूतों) के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

घिनौनी करतूत: आतंकी और मासूमों की असमत से खिलवाड़ का सामने आया सच

आरोपी मेवालाल गिरफ्तार…

बाद में पुलिस ने दबिश देकर आरोपी मेवालाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मेवालाल रिश्ते में पीड़िता का चाचा लगता है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने परिवार सहित फरार हो गया था। सीओ सिटी की अगुआई में गठित टीम ने यह गिरफ्तारी की।

यह है पूरा मामला…

बता दें कि बीते शुक्रवार की रात फतेहपुर के हुसेनगंज इलाके के एक गांव में पड़ोस में रहने वाले चाचा ने किशोरी के साथ दरिंदगी की। शनिवार सुबह परिजन उसे लेकर थाने जाने लगे तो आरोपित ने मिट्टी का तेल डालकर पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश की।

90 फीसदी झुलसी किशोरी को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां से उसे गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App