कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

दुश्मन देश पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीज़फायर उल्लघन करता आया है। इसी बीच बड़ी खबर है कि बारामूला के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने 5 संदिग्ध आतंकियों को दबोचा है।

Published by Harsh Pandey Published: November 16, 2019 | 4:58 pm
Modified: November 16, 2019 | 5:01 pm

जम्मू/कश्मीरः जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के कारनामों से वहां की शांति व्यवस्था हमेशा खतरे में रहती है। दुश्मन देश पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीज़फायर उल्लघन करता आया है। इसी बीच बड़ी खबर है कि बारामूला के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने 5 संदिग्ध आतंकियों को दबोचा है।

यह भी पढ़ें.  10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

इसके साथ ही भारतीय सेना ने कश्मीर में छुपे करीब 250 पाकिस्तानी आतंकियों को घेरकर मारने का बहुत ही धांसू और ताजा प्लान तैयार किया है।

आतंकियों के लिए इस बार ठंड का मौसम रहेगा गर्म

यह भी पढ़ें.  भूखा मरेगा पाकिस्तान! इन देशों के सामने झोली फैलाने को तैयार

बताया जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत ठंड के मौसम में जब पूरी घाटी बर्फ से ढकी होगी तब यह कार्रवाई की जाएगी। जम्मू-कश्मीर में सभी प्रशासनिक काम-काज जम्मू से संचालित होते हैं। यह अभियान आतंकियों के खिलाफ सघन सफाई का अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान के लिए  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) और गृहमंत्रालय की साझेदारी में ठोस योजना तैयार की गई है।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

घाटी में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं

सुरक्षा मामले से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा हासिल करने के बाद घाटी में हालात तेजी से सामान्य होने के ठोस संकेत मिल रहे हैं। वहां के युवक एक दो दिन पहले अर्धसैनिक बल बीएसएफ के नियुक्त कैंप में बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ तबके को छोड़ आम लोग और व्यापारी-व्यवसायी सामान्य स्थिति में वापस आने के लिए बेताब हैं। ऐसे में आतंकी एक बड़ी अड़चन हैं। इस अभियान से उम्मीद की जा सकती है कि जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से बदलेंगे।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App