×

Bulandshahr News: गैंगरेप से ‘रेप’ गायब, पुलिस ने किया ये खेल !

Bulandshahr News: पीड़िता के पिता ने डिबाई के सीओ से थाना पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कमतर धाराओं में मामला दर्ज करने और तहरीर में रेप की बात न लिखने का आरोप लगाया है।

Sandeep Tayal
Published on: 11 March 2023 2:10 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर के नरौरा में महिला अपराध रोकने में नाकाम SHO लगातार रेप और गैंगरेप जैसे मामलों का अल्पीकरण कर अपराधिक ग्राफ कम करने में जुटे हैं। एक और मामला उस समय प्रकाश में आया, जब गैंगरेप की शिकार छात्रा ने दो युवकों पर गैंगरेप करने और वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया। पीड़िता के पिता ने डिबाई के सीओ से थाना पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कमतर धाराओं में मामला दर्ज करने और तहरीर में रेप की बात न लिखने देने का आरोप लगाया है। हालांकि डिबाई के सीओ ने मामले की जांच कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। बता दें कि गत दिवस भी एक किशोरी ने दो युवकों पर दुराचार का आरोप लगाया था, उसमें भी थाना पुलिस पर धाराओं में खेल करने का मामला सामने आया था।

कई बार बनाया हवस का शिकार

बुलंदशहर जनपद के नरोरा थाना क्षेत्र निवासी एक युवती अलीगढ़ के कॉलेज में पढ़ती है। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि दो युवकों ने पहले उसके साथ मारपीट की और फिर जबरन उसके साथ रेप किया। उसका वीडियो भी बनाया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। एक महीने में कई बार उसे हवस का शिकार बनाया गया। पीड़िता और उसके पिता का दावा है कि वीडियो वायरल करने की धमकी के डर से छात्रा ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी नहीं दी। बेटी जब गुमसुम सी दिखी, तो परिजनों ने दबाव डालकर उससे पूछा तो उसने पूरी घटना परिजनों को बताई।

पुलिस पर अपनी मर्जी से तहरीर लिखवाने का आरोप

पीड़ित छात्रा के पिता ने बताया कि बेटी को लेकर आरोपियों के खिलाफ नरौरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे तो नरौरा थाना पुलिस ने तहरीर में रेप की बात लिखने से साफ़ मना कर दिया और अपनी इच्छा के अनुसार तहरीर लिखवाकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। आरोपियों के खिलाफ कमतर धाराओ में मामला दर्ज करने की सीओ डिबाई से शिकायत की है। पीड़ित परिवार ने मामले की एक और तहरीर सीओ डिबाई को दी है, जिसमें गैंगरेप और वीडियो की बात का उल्लेख किया गया है।

SHO का दावा: प्राप्त तहरीर पर ही दर्ज की FIR

नरौरा थाना प्रभारी निरीक्षक सोमनाथ राय ने बताया कि प्राप्त तहरीर के आधार पर रवि पुत्र हिम्मत सिंह व विमल पुत्र संतोष निवासी नरौरा थाना क्षेत्र के खिलाफ धारा 452, 323, 504 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। उधर, डिबाई के सीओ भास्कर मिश्रा ने बताया कि पीड़ित परिवार ने गैंगरेप किए जाने के मामले की जानकारी दी है, जिसकी जांच कर विधिक कार्रवाई कराई जा रही है। पुलिस की माने तो आरोपी युवक और पीड़िता पहले से एक दूसरे के परिचित थे। सीओ ने बताया कि प्रत्येक दशा में पीड़िता को न्याय दिलाया जायेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story