×

विकास खंड अधिकारी की बैठक, कहा- विकास कार्यों में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

इस दौरान उन्होंने कहा कि एल ओ बी शौचालय के अंतर्गत अवशेष धनराशि को शीघ्र ही लाभार्थियों के खाते में स्थानांतरित करते हुए अवशेष धनराशि वापस करा दें।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 1:51 PM GMT
विकास खंड अधिकारी की बैठक, कहा- विकास कार्यों में लापरवाही पर होगी कार्रवाई
X
Rasulabad BDO

रसूलाबाद: इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते गरीब, मजदूरों के हितों को ध्यान में रखकर शासन की मंशा के अनुरूप मनरेगा योजनांतर्गत हो रहे विकास कार्य किसी भी दशा में ग्राम पंचायतों में बन्द नहीं होने चाहिए। एवं कार्य बंद होने से एक सप्ताह पहले ही अगले कार्य की डिमांड कार्यालय में देने की ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी सुनिश्चित करें। इस कार्य मे लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। यह बात खंड विकास अधिकारी सच्चिदानंद ने कही।

विकास कार्य शिथिलता बरतने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

गुरुवार को रसूलाबाद विकास खण्ड सभागार में ग्राम विकास व पंचायत अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक हुई। ग्राम पंचायतों के विकास कार्य में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों पर खंड विकास अधिकारी सच्चिदानंद का पारा चढ़ा नजर आया। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि किसी भी दशा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि एल ओ बी शौचालय के अंतर्गत अवशेष धनराशि को शीघ्र ही लाभार्थियों के खाते में स्थानांतरित करते हुए अवशेष धनराशि वापस करा दें।

Rasulabad BDO Rasulabad BDO

सभी सामुदायिक शौचालयों पर प्रत्येक दशा में सोमवार तक कार्य प्रारंभ करा दें। साथ ही अंत्योदय राशन कार्डो का सत्यापन 3 दिन के अंदर उपलब्ध कराएं। पंचायत भवन हेतु लेखपाल से संपर्क स्थल का चयन करें। प्रधानमंत्री आवास योजना प्लस ग्रामीण के अंतर्गत आवास की सूची का सत्यापन कर पात्र व अपात्र लाभार्थियों की सूची कार्यालय में उपलब्ध कराएं।

विकास खण्ड में हुई बैठक

Rasulabad BDO Rasulabad BDO

सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों व ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया की निश्चित समय अवधि के अंदर कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही खंड विकास अधिकारी सच्चिदानंद ने कहा कि सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए।

ये भी पढ़ें- नियमों का उलंघन: हरे पेड़ काटकर सड़क बनवा रहा पीडब्लूडी, कार्रवाई की मांग

इस मौके पर जेई डीके पाल, प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत विनय वर्मा, वरिष्ठ सहायक देवेंद्र कुमार, मुकेश यादव, नीरज सोनकर, ग्राम पंचायत सचिव मो. जावेद, अंकित कुमार, रक्षपाल सिंह, शिव बहादुर, दीपचंद भारती, कमलेश राणा, ब्रह्मराज, देवीदयाल,अमित कुमार सहित परम आनंद शुक्ला,अनुरुद्ध कुमार सहित अन्य रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story