×

रवि किशन को अपना पति बताने वाली महिला के खिलाफ एफआईआर, सपा नेता पर भी लगे आरोप

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 17 April 2024 10:35 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 3:00 PM GMT)
रवि किशन को अपना पति बताने वाली महिला के खिलाफ एफआईआर, सपा नेता पर भी लगे आरोप
X

Lucknow News : भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं भोजपुरी अभिनेता पर आरोप लगाने वाली महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 195, 386, 388, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा भोजपुरी अभिनेता की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराया है। उन्होंने आरोपी महिला पर ब्लैकमेल करने और उनके पति की छवि को खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता विवेक पांडेय व पत्रकार खुर्शीद खान राजू को मुख्य साजिशकर्ता बताया है। बता दें कि आरोपी महिला ने एक्टर रवि किशन को अपना पति और उसकी बेटी ने भी उन्हें अपना पिता बताया था।

जानकारी के मुताबिक, रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि उनके पति रवि किशन शुक्ला गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने मुंबई निवासी महिला अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर पर जान से मारने की धमकी देने का अरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आरोपी महिला अपर्णा सोनी ने धमकी देते हुए कहा था कि उसके संबंध अंडरवर्ल्ड माफियाओं से है।

20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप

रवि किशन की पत्नी ने महिला पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने धमकी दी थी कि यदि वह उनकी बात नहीं मानेंगी तो उनके पति को बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसा देगी और उन्हें बदनाम कर छवि धूमिल कर देगी। इसके साथ उसने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए 20 करोड़ रुपए रंगदारी भी मांगी है।

उन्होंने कहा कि उक्त आरोपी महिला पहले भी ब्लैकमेल करते हुए 20 करोड़ रुपए रंगदारी की मांग की थी, इसकी शिकायत उन्होंने मुंबई में की थी। इसके बावजूद वह एक बार फिर 15 अप्रैल, 2024 को लखनऊ में आकर उनके पति पर मनगढंत आरोप लगाते हुए प्रेस कन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि महिला की धमकी के बाद वह और उनका पूरा परिवार डरा हुआ है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर विवाहित है, उसका पति राजेश सोनी (58 वर्ष), बेटी सालशीनोवा सोनी (27 वर्ष) और उसका 25 वर्षीय एक बेटा भी है, जिसका नाम सौनक सोनी है।

इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रवि किशन की पत्नी ने आरोपी महिता अपर्णा सोनी, पति राजेश सोनी, बेटी सालशीनोवा सोनी, बेटा सौनक सोनी और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता विवेक पांडेय व पत्रकार खुर्शीद खान राजू एवं अन्य लोगों पर ब्लैकमेल करने, रंगदारी मांगने, एवं आपराधिक षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया है।

महिला ने रवि किशन को बताया था अपना पति

बता दें कि बीते दिन मुंबई की एक महिला अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भाजपा नेता एवं भोजपुरी अभिनेता रवि किशन को अपना पति बताया था। इस दौरान उसने सबूत के रूप में कई फोटो भी दिखाए थे। इसके साथ ही उसकरी बेटी शिनोवा सोनी ने भी रवि किशन को अपना पिता बताया था। इसके बाद शिनोवा सोनी ने सोशल मीडिया एक्स एक वीडियो शेयर करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार भी लगाई थी। इस महिला के सनसनीखेज दावे के बाद से सियासत में हड़कम्प मच गया था, हालांकि रवि किशन की ओरस कोई भी बयान नहीं जारी किया गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story