×

रियलटी चेकः पेट्रोलिंग करते रहे सीओ और सोते रहे सिपाही

By
Published on: 2 Aug 2016 1:10 PM GMT
रियलटी चेकः पेट्रोलिंग करते रहे सीओ और सोते रहे सिपाही
X

शाहजहांपुरः बुलन्दशहर में हुई शर्मसार कर देने वाली घटना के बाद डीजीपी लॉ एन्ड ऑर्डर ने यूपी के सभी जिलों में हाइवे पर पुलिस को पेट्रोलिंग करने के सख्त आदेश दिए हैं। हमारी टीम ने नेशनल हाइवे का रियलिटी चेक किया, जहां आज भी लोग हाइवे पर यात्रा करने में खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है। यूपी के शाहजहांपुर से गुजरने वाले एनएच 24 पर सबसे ज्यादा वाहन और यात्रियों के साथ लूटपाट की जाती है।

ड्यूटी के समय सोता रहा सिपाही

इसी के चलते जब हमारी टीम नेशनल हाईवे 24 पर पहुंची तो थाना कोतवाली के अजीजगंज चौकी पर तैनात दरोगा अमर सिंह यादव मुस्तैद नजर आए जो बीच रोड पर खड़े होकर अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। सावन माह के चलते नेशनल हाइवे पर ज्यादा भीड़भाड़ हो रही है उसके बावजूद ये सिपाही सोता नजर आया है। उसकी नींद का आलम ये था कि जब उससे बात करने की कोशिश की गई तो वो सोता ही रहा। यही वजह है कि अपराधी बुलन्दशहर जैसी घटनाओं को अन्जाम दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें...रियलिटी चेक: दिखी UP पुलिस की तत्परता, ड्यूटी पर सोते हुए मिले

पुलिस कर रही थी लोगों से पूछताछ

नेशनल हाईवे के बरेली मोङ से कुछ ही दूरी पर एक ढाबे पर सीओ सिटी अवनीश चन्द्र श्रीवास्तव ढाबों पर खङी गाङियां और वहां बैठे लोगों से पूछताछ करते नजर आए। सीओ का कहना था कि रात भर उन्हें हाईवे पर ही रहना है और आलाधिकारी जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पूरी रात गश्त करेंगे।

क्या कहते है ट्रक ड्राइवर बबलू?

चेक पोस्ट पर पुलिस नजर तो आती है लेकिन चेकिंग की बजाय वाहनों से अवैध वसूली करते नजर आते है। कभी कभी पेट्रोलिंग सड़क के किनारे खड़ी नजर आ जाती है जिसकी नीली बत्ती तो जलती है लेकिन पुलिस कर्मी सोते रहते हैं।

ये भी पढ़ें...बुलंदशहर गैंगरेप: विक्टिम फैमिली से मिलेंगे CM, कहा- अब बड़े भी नपेंगे

क्या कहते है सीओ सीटी अवनीश चन्द्र श्रीवास्तव?

बुलंदशहर कि घटना के बाद डीजीपी लॉ एन्ड आर्डर के आदेश के बाद जिले के आलाधिकारी पूरी रात हाईवे पर गश्त करेंगे। इसी के चलते एक बजे बरेली मोङ स्थित नैनीताल ढाबा, शाहजहांपुर ढाबा समेत करीब एक दर्जन ढाबों पर जाकर चैकिंग की और ढाबों पर जो लोग बैठे थे उनकी तलाशी ली गई। साथ ही संदिग्‍ध और संदिग्ध अवस्था में खङी गाङियों की तलाशी ली गई। फिलहाल अभी तक गश्त के दौरान कुछ संदिग्ध नहीं मिला है।

Next Story