×

बसपा के बागी बनाएंगे नई पार्टी, लालजी वर्मा होंगे अध्यक्ष !

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की राजनीति काफी गरमा गई है। बहुजन समाज पार्टी के बागी 11 विधायक नई पार्टी बनाएंगे। लालजी वर्मा इसका नेतृत्व करेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 15 Jun 2021 9:26 AM GMT
बसपा के बागी बनाएंगे नई पार्टी, लालजी वर्मा होंगे अध्यक्ष !
X
विधायक असलम राईनी, फाइल फोटो, साभार-सोशल मीडिया

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश की राजनीति काफी गरमा गई है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। बहुजन समाज पार्टी के बागी विधायक नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। बीएसपी से निष्कासित लालजी वर्मा के नेतृत्व में ये अलग दल बनाने का दावा खुद बागी विधायक असलम राईनी ने किया है। विधान परिषद चुनाव के दौरान बगावत करने वाले 7 विधायकों में शामिल असलम राईनी ने कहा है कि बीएसपी से निलंबित 11 विधायक एक जुट होकर लालजी वर्मा की अगुवाई में नई पार्टी का गठन करेंगे। बता दें बीएसपी के 9 बागी विधायक लखनऊ में आज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से भी मिले हैं।

श्रावस्ती जिले की भिनगा विधानसभा सीट से बीएसपी के टिकट पर जीते विधायक मोहम्मद असलम राईनी निलंबन झेल रहे हैं। विधान परिषद चुनाव में पार्टी से बगावत करने राईनी सहित 7 विधायकों को मायावती ने पार्टी से निलंबित कर दिया था। बाद में लालजी वर्मा और राम अचल राजभग को भी मायावती ने पार्टी से निकाल दिया था। इस तरह बीएसपी के बागी विधायकों की संख्या 11 हो गई है। असलम राईनी ने कहा है कि बीएसपी से बागी 11 विधायक मिलकर एक नई पार्टी बनाएंगे। अभी हमारे पास एक विधायक की कमी है, जिसके कारण तत्काल नया दल नहीं बन पा रहा है। इस बीच अगर एक और विधायक साथ आया तो पार्टी बनाएंगे। नए दल का नाम लालजी वर्मा को तय करना है। उन्होंने कहा उनके साथ रामअचल राजभर भी हैं।

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा पर आरोप

विधायक असलम राईनी ने बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा उन्हें और बाकी विधायकों को मायावती से कोई शिकायत नहीं है। मायावती को सतीश चंद्र मिश्रा जो कहते हैं मायावती वही करती हैं। राईनी ने कहा सतीश चंद्र मिश्रा का व्यवहार स्तरीय नहीं है। उन्होंने सतीश चंद्र मिश्रा पर पार्टी को खाक में मिलाने का आरोप लगाया।

बागी विधायक मुजतबा सिद्दीकी का बयान

वहीं बीएसपी के एक और बागी विधायक मुजतबा सिद्दीकी ने कहा कि अखिलेश यादव से औपचारिक मुलाकात हुई है। उनसे किसी तरह के टिकटकी बात नहीं हुई है। हम 7 विधायकों ने मुलाकात की है। हम इंतजार में हैं कि बहनजी हम सबका निलंबन वापस ले लें। वहीं नई पार्टी बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नई पार्टी बनाने पर कोई सहमित नहीं बनी है। लालजी वर्मा के पास कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने बीएसपी में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

अखिलेश यादव से 9 विधायक मिले

बता दें बीएसपी के बागी 9 विधायक समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे। अखिलेश यादव ने बीएसपी विधायकों की मुलाकात पर कहा कि उनकी पार्टी में लगातार लोग शामिल हो रहे हैं और सपा का कुनबा बढ़ता जा रहा है। 2022 में सपा की सरकार बनने जा रही है। मुलाकात के बाद बीएसपी के सभी बागी विधायक सपा दफ्तर के पिछले गेट से बाहर निकले थे।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story