×

UP Nikay Chunav 2023: भाजपा से बागी मनोज श्रीवास्तव ने निर्दलीय के तौर पर किया नामांकन, पार्टी पर लगाई आरोपों की झड़ी

UP Nikay Chunav 2023: जनपद में निकाय चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी के साथ निर्दलीय और अलग-अलग पार्टियों के बागी उम्मीदवारों ने नामांकन किया।

Brijendra Dubey
Published on: 24 April 2023 8:59 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: भाजपा से बागी मनोज श्रीवास्तव ने निर्दलीय के तौर पर किया नामांकन, पार्टी पर लगाई आरोपों की झड़ी
X
भाजपा से बागी मनोज श्रीवास्तव ने निर्दलीय के तौर पर किया नामांकन: Photo- Newstrack

Mirzapur News: जनपद में निकाय चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी के साथ निर्दलीय और अलग-अलग पार्टियों के बागी उम्मीदवारों ने नामांकन किया। निकाय चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन सभी प्रमुख दलों ने अपने प्रत्याशी उतार दिए। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य रहे मनोज श्रीवास्तव ने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए।

टिकट न मिलने से नाराज, बयां किया दर्द

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में नगर पालिका प्रत्याशी के तौर पर बीजेपी से बागी हुए प्रत्याशी मनोज श्रीवास्तव ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर सभी को चौंका दिया। मनोज श्रीवास्तव ने मीडिया से अपने दर्द को बयां किया। कहा कि 16 वर्ष की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वयंसेवक बनकर समाज सेवा की शुरुआत की थी। फिर विश्व हिंदू परिषद में अशोक सिंहल के मार्गदर्शन में पूरे पूर्वांचल में प्रांत संगठन मंत्री की जिम्मेदारी संभाली। 2015 में अशोक सिंहल के कहने पर भाजपा में सक्रिय हुआ और पूर्णकालिक जीवन से वापस आकर मिर्जापुर में आकर रहने लगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा का टिकट 2017 में मांगा था, इसके बाद 2022 में टिकट मांगा लेकिन मुझे नहीं दिया गया।

पार्टी पर लगाई आरोपों की झड़ी

टिकट न मिलने पर बागी हुए मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि पार्टी के प्रदेश के लोगों ने शायद मुझे पदाधिकारी भी नहीं समझा। इस बार मैंने कहा चलो मुझे चेयरमैन का ही टिकट दे दो, उस पर भी पार्टी ने सम्मान नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि दरअसल, चेयरमैन होते हुए लोगों ने जो लूट मचाई थी, उन्हें डर था कि अगर मुझे टिकट मिल गया तो उनके कारनामों से पर्दा उठ जाएगा। उन्होंने कहा कि दरअसल, यहां की राजनीति में भाजपा में जो कुछ ऐसे लोग शामिल हैं जो अपहरण, हत्या और फिरौती का उद्योग चलाने वालों का साथ देते हैं, उनके भीतर यह डर है कि कहीं मैं अगर चेयरमैन बन गया तो उनका धंधा बंद हो जाएगा।

आरोपों पर भाजपा प्रत्याशी ने कहा- मुझे नहीं मालूम

भाजपा से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले मनोज श्रीवास्तव के आरोपों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी श्यामसुंदर केसरी का कहना है कि इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। मनोज श्रीवास्तव परिवार के सदस्य हैं, जो शायद नाराज हैं। उनको मनाने का पूरा प्रयास पार्टी और संगठन के लोग कर रहे हैं। मुझे पार्टी द्वारा टिकट देकर प्रत्याशी बनाया गया है। जनता का समर्थन मिला तो पार्टी की विकास की योजनाओं को आगे लेकर जनता को इसका लाभ पहुंचाऊंगा।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story