×

राजधानी में प्लाज्मा का संकटः दानवीरों से आगे आकर जिंदगी देने की अपील

कोरोना वारियर्स ने अपील कि है कि जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं वह आगे आएं और अपना प्लाज्मा डोनेट करें।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shivani
Published on: 18 April 2021 8:47 AM GMT (Updated on: 18 April 2021 8:50 AM GMT)
राजधानी में प्लाज्मा का संकटः दानवीरों से आगे आकर जिंदगी देने की अपील
X

खऩऊः कोविड की दूसरी लहर कितनी घातक सिद्ध हो रही है, इसकी बानगी हमारे स्वास्थ्य क्षेत्र में जुटे वारियर्स की ये अपील है कि जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं वह आगे आएं और अपना प्लाज्मा डोनेट करें ताकि किसी गंभीर रूप से पीड़ित व्यक्ति की जान बचायी जा सके। इसलिए ऐसे में लोगों को आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करके वारियर बनना चाहिए। इस तरह से वह किसी परिवार में खुशहाली लाकर उनकी खुशियां लौटा देंगे।

राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के ब्लड बैंक के डा. वीके शर्मा ने अभी अभी ट्वीट किया है, प्लाज्मा की कमी हो रही है, लिहाजा अपील है कि जो भी कोविड से स्वस्थ हुए हैं, वे कृपया प्लाज्मा डोनेट करें,आपका योगदान किसी का जीवन बचा सकता है,कृपया सहयोग करें। पता -ब्लड बैंक,राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ, (Contact No 8765676939/8765677008

लखनऊ के ब्लड बैंक में प्लाज्मा डोनेट करें

राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के ब्लड बैंक के डा. वीके शर्मा ने 14 अप्रैल को एक बहुत मार्मिक अपील की थी विनम्र अपील है कि जो भी कोविड पाजिटिव होने के बाद स्वस्थ हुए हैं, वे लोहिया संस्थान लखनऊ के ब्लड बैंक में प्लाज्मा डोनेट करें, आपका ये योगदान किसी का जीवन बचा सकता है,महामारी के इस दौर में हम चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ निरंतर आप सबकी बेहतर सेवा का प्रयास कर रहे हैं। कृपया सहयोग करे..
शलभमणि त्रिपाठी ने 15 अप्रैल को इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, अफसोसजनक, लखनऊ के लोहिया अस्पताल की की तरफ से बार बार अपील किए जाने के बावजूद एक भी डोनर प्लाज्मा डोनेट करने नही पहुंचे। हाथ जोड़ कर प्रार्थना है, ये संकटकाल है, कृपया सहयोग करिए, आपका छोटा सा योगदान किसी को जिंदगी दे सकता है।
इसके बाद डा. वीके शर्मा ने ट्वीट किया, आप सब के सहयोग और अपील के फलस्वरूप 5 लोगों ने प्लाज्मा डोनेशन के लिए संपर्क किया है। यह संख्या छोटी है लेकिन सुखद शुरुआत है, कोविड से स्वास्थ्य हुए अन्य से अपील है कि प्लाज्मा डोनेट करे, आपके योगदान से किसी का जीवन बच सकता है। Blood Bank, RMLIMS, Lucknow, 8765677008
डा. शर्मा ने एक बातचीत में बताया कि कोविड पीड़ित जो ठीक हो चुके हैं वह आरटीपीसीआर रिपोर्ट में निगेटिव होने के 14 दिन बाद प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। अगर आरटीपीसीआर निगेटिव नहीं भी आया है तो लास्ट सिमटम के 28 दिन बाद वह प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं। इसके अलावा वैक्सीनेशन के 28 दिन बाद भी प्लाज्मा डोनेट किया जा सकता है।

डा. शर्मा ने कहा कि महामारी जिस तरह से फैल रही है। इसका मुकाबला हम सभी को मिल कर करने की जरूरत है। उन्होंने पुनः न्यूजट्रैक के माध्यम से अपील की कि लोग तेजी से इस कार्य के लिए आगे आएं। प्लाज्मा डोनेट करने से किसी को कोई दिक्कत नहीं आती है। कोई कमजोरी नहीं आती है। आप एक जिंदगी बचाने का पुण्य जरूर कमाते हैं।
Shivani

Shivani

Next Story