×

Agra: आगरा में बढ़ी प्रचार को लोकर बढ़ी रेडबुल कम्पनी की मुश्किल, जानें पूरा मामला

Agra: मेहताबबाग़ प्रतिबंधित क्षेत्र में रेडबुल कंपनी प्रचार के मामले में एएसआई कर्मचारी ने थाना एत्माद्दौला में तहरीर देकर कम्पनी और तीन विदेशी पर्यटकों के खिलाफ FIR की मांग की है ।

Rahul Singh
Published on: 12 Oct 2022 12:03 PM GMT
Agra News
X

ताजमहल के बाहर प्रचार (न्यूज नेटवर्क)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल के साये में 5 हजार फीट से जंप लगाने वाले विदेशी पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। मेहताब बाग़ के प्रतिबंधित क्षेत्र में रेडबुल कम्पनी का प्रचार करने के मामले में ए एस आई कर्मचारी ने थाना एत्माद्दौला में तहरीर देकर रेडबुल कम्पनी और तीन अज्ञात विदेशी पर्यटकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है । थाने में दी गई तहरीर में कनिष्ठ संरक्षण सहायक रवि प्रताप मिश्रा ने आरोप लगाया है।

कि 10 अक्टूबर को तीनों विदेशी पर्यटक चोरी छिपे विंग शूट लेकर मेहताब बाग पहुँचे । विंग शूट पर रेडबुल कम्पनी का लोगो था । नियमो का उल्लंघन करते हुए व्यावसायिक फोटोग्राफी की गई। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी जयपाल सिंह ने विदेशी पर्यटकों को ऐसा करने से रोका तो ए एस आई कर्मचारी जयपाल सिंह से धक्का मुक्की करते हुए जबरन फोटोग्राफी की।


एएसआई अधिकारियों ने बताया कि ऐसा करना ए एम ए एस आर अधिनियम 1958 एवं नियम 1959 के खंड 42 के तहत उल्लंघन है । पूरे प्रकरण पर अधीक्षण पुरातत्व विद ने बताया कि विदेशी पर्यटकों द्वारा नियमो का उल्लंघन किया गया है । थाना एत्माद्दौला में तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है ।

आगरा में 10 अक्टूबर को मेहताब बाग में पहुंचे तीनों विदेशी, पर्यटको ने रेड बुल के लोगों के साथ खिंचवाई फोटो और किया नियमों का उल्लंघन था। रेड बुल कंपनी के प्रतिनिधि आगरा में विज्ञापन शूट करने के लिए आई हुए है। फ्रांस के तीन पर्यटको ने 5 हजार फीट से कम्पनी के प्रचार के लिए जम्प की थी। अब ए एस आई अधिकारियों ने थाने में तहरीर देकर पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ा दी । पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी सिटी आगरा का कहना है कि जांच के अनुसार मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story